दिल्ली के CM केजरीवाल की बेल याचिका पर आज फैसला, कल ED ने किया था विरोध

Digital Desk

CM Arvind Kejriwal Bail Hearing : कथित शराब घोटाले (Liquor Scam) में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की जमानत याचिका पर गुरुवार यानी आज भी दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में सुनवाई होगी।

कल यानी बुधवार को भी सुनवाई हुई थी।

बता दें कि कोर्ट बुधवार को ही फैसला सुनाना चाहता था, लेकिन ED की दलीलें पूरी नहीं होने की वजह से सुनवाई को गुरुवार तक टाल दिया गया था।

जज न्याय बिंदु की अवकाशकालीन बेंच ईडी की दलीलों को सुनेगी।

केजरीवाल की तरफ से वरिष्ठ वकील विक्रम चौधरी दलीलें रख चुके हैं तो ED का पक्ष ASG SV राजू को रखना है।

कल ED ने किया था विरोध

बुधवार को केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध करते हुए ED ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के लिए ‘साउथ ग्रुप’ से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी।

ED ने अदालत से कहा कि इस मामले में बतौर आरोपी नामजद आम आदमी पार्टी (आप) कोई अपराध करती है तो इस पार्टी के प्रभारी को दोषी माना जाएगा।

केजरीवाल ने आप के लिए चंदा मांगा। केजरीवाल ने साउथ ग्रुप रिश्वत मांगी। आप यह नहीं कह सकते हैं कि वह अपराध के दोषी नहीं हैं।

यदि आप कोई अपराध करते हैं तो उसके प्रभारी व्यक्ति को ही दोषी माना जाएगा।’ अदालत में जिरह के दौरान केजरीवाल के वकील ने अदालत से कहा कि मुख्यमंत्री के खिलाफ पूरा मामला बयानों पर आधारित है और उन्हें हैरानी नहीं होगी यदि कुछ और बयान सामने आ जाएं।

उन्होंने कहा, ‘ये बयान उन लोगों के हैं जिन्होंने खुद को दोषी माना है। वे संत तो नहीं हैं।

हमें Follow करें!

x