भारत

बाहुबली मुख्तार अंसारी के दिल्ली समेत उप्र के 11 ठिकानों पर ED ने की छापेमारी

लखनऊ:  प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के दिल्ली सहित गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद स्थित पैतृक आवास समेत उप्र के 11 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी (Raid) की है।

कार्रवाई का यह सिलसिला मुख्तार के अलावा उनके भाई बसपा सांसद Afzal Ansari समेत चार करीबियों पर जारी है। ईडी के अधिकारी सभी जगहों पर दस्तावेज खंगालने में जुटे हुए हैं।

सूत्रों की माने तो Money laundering के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बसपा सांसद और उनके भाई मुख्तार अंसारी के 11 ठिकानों पर आज एक साथ पहुंची।

इनमें Delhi के अलावा लखनऊ, गाजीपुर और मऊ जनपदों में स्थित ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई। टीम ने अंसारी भाईयों के अलावा उनके सहयोगी विक्रम अग्रहरी, गणेश मिश्रा और खान बस सर्विस के मालिक के ठिकानों पर भी छापा मारा है।

टीम ने छापेमारी कर कार्रवाई तेज कर दी

यह कार्रवाई अभी जारी है। इस दौरान किसी प्रकार की अनहोनी की आशंका पर टीम ने सुरक्षा के लिए आवासों और ठिकानों के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बल (Central security force) के जवानों को तैनात किया है। इस दौरान किसी को भी अंदर से बाहर और बाहर से अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि, बाहुबली मुख्तार अंसारी इस वक्त बांदा की जेल में बंद है। एक साल पूर्व एक जुलाई 2021 को मुख्तार अंसारी और गुर्गाें ने जमीन हड़पना और अवैध व्यवसायों (Illegal businesses) से जुडे कई प्रकरणों के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस ईडी ने दर्ज किया था। इस मामले को लेकर अब टीम ने छापेमारी कर कार्रवाई तेज कर दी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker