भारत

थोड़ी भी गड़बड़ी हुई तो गिर जाएगी मोदी के नेतृत्व में चल रही सरकार, राहुल गांधी ने…

बिजनस न्यूजपेपर द फाइनेंशिल टाइम्स (The Financial Times) को दिए साक्षात्कार में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार बेहद कमजोर है।

Rahul Gandhi : बिजनस न्यूजपेपर द फाइनेंशिल टाइम्स (The Financial Times) को दिए साक्षात्कार में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार बेहद कमजोर है।

यह भी दावा कर दिया है कि उन्हें जब मौका मिलेगा, सरकार गिरा देंगे। Rahul Gandhi ने साक्षात्कार में दावा कि है कि मोदी सरकार के कुछ नेता कांग्रेस के संपर्क में हैं। उन्होंने दावा किया है कि मोदी खेमे में भारी आसंतोष है।

Rahul ने कहा, संख्या के लिहाज से सरकार कमजोर है। संख्या इतनी कम है कि सरकार बहुत नाजुक है। थोड़ी भी गड़बड़ी हुई और सरकार गिर जाएगी। राहुल गांधी ने

वायनाड सीट से दिया इस्तीफा, रायबरेली सीट क्या करेंगे प्रतिनिधित्व

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Rahul Gandhi ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट अपने पास रखी है। लोकसभा बुलेटिन में कहा गया है कि उनका इस्तीफा 18 जून से स्वीकार कर लिया गया है। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने दोनों सीटों पर निर्णय की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाद्रा वायनाड उपचुनाव लड़ेंगी। Rahul Gandhi द्वारा जीती गई दो सीटों में से एक से इस्तीफा देने के बाद, निचले सदन में कांग्रेस की सीटों की संख्या अब 98 हो गई है। वायनाड सीट 18 वीं लोकसभा में पहली ऐसी सीट होगी, जहां उपचुनाव कराया जाएगा।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में NDA को 292 सीटें मिलीं, जबकि INDIA गठबंधन को 234 सीटें। BJP 240 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी, तो कांग्रेस को केवल 99 सीटें ही मिलीं वायनाड सीट से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस की संख्या केवल 98 रन गई है।

x