मुनव्वर राना बोले- यदि योगी बने दोबारा CM तो छोड़ दूंगा उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उर्दू शायर मुनव्वर राना ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि असदुद्दीन ओवैसी की वजह से योगी आदित्यनाथ दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनते हैं तो वह इस राज्य को छोड़कर चले जायेंगे।

मुनव्वर राना ने ओवैसी और भाजपा को एक ही सिक्के के दो पहलू बताया है। वह कहते हैं कि ये दोनों दुनिया को दिखाने के लिए एक दूसरे से लड़ते हैं लेकिन हकीकत में ओवैसी वोटों का ध्रुवीकरण भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिये करते हैं।

एक न्यूज चैनल से वार्ता करते हुये मुनव्वर राना ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुसलमान अगर ओवैसी के झांसे में आ गए और उन्हें वोट कर दिया तो योगी आदित्यनाथ को दोबारा मुख्यमंत्री बनने से कोई रोक नहीं पाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘यदि योगी फिर से मुख्यमंत्री बनते हैं तो मैं यह मान लूंगा कि उत्तर प्रदेश अब मुसलमानों के रहने लायक नहीं रह गया है और मैं यह प्रदेश छोड़ के चला जाऊंगा।’’

मुनव्वर राना ने कहा कि जिस तरह से मुसलमान लड़कों को प्रेशर कुकर के साथ पकड़कर अलकायदा से जुड़ा बताया जा रहा है उससे तो अब डर लगने लगा है कि एटीएस अब मुझे भी आतंकी बताकर उठा सकती है। मैं तो मुशायरों में पाकिस्तान भी जाता रहता हूं।

जनसंख्या नियंत्रण कानून के सवाल पर मुनव्वर राना ने कहा कि मुसलमान अधिक बच्चे इसलिए पैदा करते हैं ताकि अगर पुलिस दो बच्चों को आतंकवादी बताकर उठा ले जाए और दो बच्चे कोरोना से मर जाएं तो भी उस घर में चार बच्चे मौजूद रहें जो मां-बाप को कब्र तक पहुंचा सकें।

मुन्नवर राणा अक्सर इस तरह के विवादास्पद बयान देकर चर्चा में बने रहते हैं।

उप्र के पंचायती राज मंत्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने मुन्नवर राणा के बयान को राजनीतिक बताते हुए कहा कि सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून बढ़ती आवादी को नियंत्रित करने के लिये ला रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश पूरी तरह से सुरक्षित है और अपराधियों खिलाफ यहां पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button