दिल्ली-NCR के कई प्राइवेट अस्पतालों में अभी तक स्पुतनिक वी उपलब्ध नहीं

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न निजी अस्पतालों में अभी तक रूसी कोविड-19 वैक्सीन स्पुतनिक वी देने का काम शुरू नहीं हुआ है।8

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल के एक अधिकारी ने रविवार को आईएएनएस को बताया कि स्पुतनिक वी को अभी लॉन्च किया जाना है, लेकिन मैनेजमेंट इस पर काम कर रही है।

अधिकारी ने बताया, हम स्पुतनिक वी कोविड-19 वैक्सीन को जारी करने की प्रक्रिया में हैं। हमारे पास वैक्सीन रोलआउट की तारीखों की सही जानकारी नहीं है, आज शाम तक सारी बातें सामने आ जाएंगी।

इंद्रप्रस्थ अपोलो ने पहले कहा था कि उनके यहां 25 जून तक अस्थायी रूप से दो खुराक वाले टीके को प्रशासित करने का काम शुरू हो जाएगा।

मैक्स ग्रुप हॉस्पिटल्स के प्रवक्ता ने कहा, स्पुतनिक वी कोविड वैक्सीन अभी तक उपलब्ध नहीं हो पाया है।

मालवीय नगर में मधुकर रेनबो चिल्ड्रन हॉस्पिटल ने यह भी कहा कि अस्पताल को हैदराबाद स्थित डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज से स्पुतनिक वी की आपूर्ति कराई जानी है।

अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा, आपूर्तिकर्ताओं की ओर से देरी हो रही है। हम इसे जल्द ही प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं।

गुरुग्राम और मोहाली के अपने अस्पतालों में स्पुतनिक वी उपलब्ध कराए जाने की बात करने वाले फोर्टिस हेल्थ केयर ने भी अब तक लोगों को रूसी वैक्सीन देना शुरू नहीं किया है।

फोर्टिस अस्पताल के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया कि मैनेजमेंट ने दो दिन पहले स्पुतनिक वी का प्रशासन शुरू किया है, लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है।

रूसी स्पुतनिक वी वैक्सीन की कुछ खुराक शुक्रवार को परीक्षण के आधार पर दी गई .. हम जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे।

केंद्र ने वैक्सीन की कीमत 1,145 रुपये प्रति डोज तय की है। निजी कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों (सीवीसी) में कोविशील्ड की अधिकतम कीमत 780 रुपये प्रति खुराक, जबकि कोवैक्सीन की 1,410 रुपये प्रति खुराक तय की गई है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button