भारत

कांग्रेस के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर भी प्रतिबंध लगा रही है केन्द्र सरकार : राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने कहा कि केन्द्र सरकार कांग्रेस के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर भी प्रतिबंध लगा रही है।

राहुल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि केन्द्र सरकार उन्हें शांतिपूर्ण प्रदर्शन तक नहीं करने दे रही है।

राहुल ने विजय चौक से अपनी फोटो को ट्वीट कर कहा कि उन्हें केन्द्र सरकार ने पुलिस और एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए गिरफ्तार कराया है। राहुल ने कहा कि केन्द्र सरकार (Central Government) उन्हें गिरफ्तार कराके भी चुप नहीं करा पाएगी। ‘सत्य’ से ही इस तानाशाही का अंत होगा।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड केस में धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दूसरी बार ED  दफ्तर में तलब में किया है।

पुलिस ने कई अन्य नेताओं को हिरासत में लिया

इससे पहले ED कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी लगभग 50 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। इस पूछताछ को Congress illegal बताते हुए दिल्ली सहित पूरे देश में प्रदर्शन कर रहे हैं।

आज कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से विजय चौक तक केन्द्र सरकार के विरोध में मार्च (March) निकाल। विजय चौक पर प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस सांसदों सहित राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया।

सूत्रों का कहना है कि पुलिस राहुल को Detain कर न्यू पुलिस लाइन किंग्सवे कैंप (New Police Line Kingsway Camp) लेकर गई है। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस के कई और वरिष्ठ मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल सहित कई अन्य नेताओं को हिरासत में लिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker