भारत

ममता बनर्जी से संपर्क नहीं हो पाने से खफा हैं पार्थ चटर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) शनिवार सुबह गिरफ्तारी के बाद से पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बात नहीं कराए जाने से खफा हैं।

पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) भर्ती अनियमितता घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने चटर्जी को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तारी के बाद चटर्जी को नियमित चिकित्सा जांच के लिए कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके जोका में केंद्र सरकार (Central government) के स्वामित्व वाले ESI अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल से बाहर आते समय चटर्जी ने पहली बार मीडिया से बात की और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से संपर्क करने में असमर्थता पर चिंता व्यक्त की।

चटर्जी ने कहा…

चटर्जी ने कहा, मुझे नहीं पता कि वे मुझे कहां ले जा रहे हैं। मैं अभी तक अपनी सर्वोच्च नेता ममता बनर्जी से संपर्क करने में असमर्थ हूं।

चटर्जी को शनिवार देर शाम कोलकाता के सिटी कोर्ट में पेश किया जाएगा। ED अधिकारियों ने कहा कि वे आगे की पूछताछ के लिए उनकी हिरासत की मांग करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि यह स्पष्ट है कि चटर्जी के विश्वासपात्र और करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के आवास से जब्त की गई बड़ी नकदी WBSSC भर्ती अनियमितता घोटाले से संबंधित थी।

ED के एक अधिकारी ने कहा, 500 रुपये और 2000 रुपये के ये नोट अलग-अलग लिफाफों में रखे गए थे और इन पर राज्य के शिक्षा विभाग की मुहर थी।

इन लिफाफों को फिर से तीन अलग-अलग बोरियों में लोड किया गया था, जिन्हें अर्पिता मुखर्जी के डायमंड पार्क स्थित घर में एक अलमारी में ताला और चाबी के नीचे रखा गया था।

उन्होंने आगे कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो ED चटर्जी को ट्रांजिट रिमांड (Transit remand) में कोलकाता के बाहर कहीं भी ले जाने के लिए आवेदन कर सकता है, विशेष रूप से, नई दिल्ली में सुचारु पूछताछ के उद्देश्य से।

केवल योग्य व्यक्तियों को ही नियुक्ति की जाए

चटर्जी के वकील अनिंद्य राउत ने मीडियाकर्मियों को बताया कि हालांकि ED के अधिकारियों ने उन्हें शुक्रवार देर रात सूचित किया था कि चटर्जी को शनिवार की सुबह हिरासत में ले लिया जाएगा, लेकिन उन्होंने अभी तक गिरफ्तारी से संबंधित दस्तावेज नहीं सौंपे हैं। उन्होंने कहा, उन्हें अदालत में पेश होने दें और फिर हम उचित कानूनी कदम उठाएंगे।

इस बीच, WBSSC भर्ती प्रक्रिया में वंचित उम्मीदवार, जो लगभग एक साल से अधिक समय से रिले आंदोलन में लगे हुए थे, ने इस घटनाक्रम पर संतोष प्रकट किया।

उनके अनुसार, वे राज्य के तत्कालीन शिक्षा मंत्री चटर्जी की गिरफ्तारी से खुश हैं और चाहते हैं कि अब नई भर्ती प्रक्रिया शुरू हो, जिसमें केवल योग्य व्यक्तियों (Only Eligible Persons) को ही नियुक्ति की जाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker