भारत

राजगोपाल रेड्डी ने विधानसभा की सदस्यता छोड़ने का किया ऐलान, भाजपा में होंगे शामिल

हैदराबाद: राज्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मुनूगोडू विधायक (MLA) कोमेटरेड्डी राजगोपाल रेड्डी ने आखिरकार Congress Party से इस्तीफा देने और BJP में शामिल होने का ऐलान किया है। वह एक दो दिन में विधानसभा की सदस्यता से भी अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

बुधवार को अपने आवास पर एक पत्रकार सम्मेलन में कांग्रेस (Congress) नेता राजगोपाल रेड्डी कहा कि वे बहुत दुःखी मन से कांग्रेस छोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दो तीन दिनों में विधानसभा स्पीकर से समय लेकर उन्हें विधानसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि मुनुगोडू निर्वाचन क्षेत्र के विकास (Development) के लिए ही यह निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल के प्रति उनके मन में काफी आदर है, लेकिन आलाकमान के सही समय पर सही निर्णय नहीं लेने से Party को भारी नुकसान हुआ।

पार्टी के 12 MLA विधानसभा चुनाव के बाद सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) में शामिल हो

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी (Congress President Revanth Reddy) की कड़ी आलोचना करते हुए उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी हर उपचुनाव हारी है।

पार्टी के 12 MLA विधानसभा चुनाव के बाद सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) में शामिल हो गए फिर भी पार्टी आलाकमान ने राज्य में बिगड़ती कांग्रेस की छवि को सुधारने का कोई प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि राज्य में तेरास सरकार के शासन को खत्म करना BJP से ही संभव है।

उन्होंने याद दिलाया कि वे यह बात आज नहीं, बल्कि काफी पहले पहले भी बता चुके हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र की जनता के साथ चर्चा करने के बाद ही वे BJP में शामिल होने का ऐलान करेंगे। वे चाहते हैं कि उनके इस्तीफे से सरकार की आंखे खुलें।

प्रदेश Congress अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के बयान को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत लाभ और से व्यापार के लिए कभी भी राजनीति का उपयोग नहीं किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेड्डी ने राजगोपाल रेड्डी पर आरोप लगाए हैं कि वह पेशे से ठेकेदार हैं और वह Central Government के ठेकों के लिए खुद को नीलामी कर दिया है।

रेड्डी ने खुलासा किया कि वर्ष 2014 से ही उनको तेरास में शामिल होने का कई बार प्रस्ताव आया लेकिन उन्होंने कांग्रेस नहीं छोड़ी।

MLA बनने के बाद भी मनुगोडू निर्वाचन क्षेत्र में साढ़े तीन वर्ष में कोई विकास नहीं हुआ। राजगोपाल रेड्डी ने कहा कि देश की सुरक्षा और भविष्य को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) जिस प्रकार काम कर रही है, यह सभी देख रहे हैं कि केंद्र में तीसरी बार भी भाजपा (BJP) सरकार ही बनने की अधिक संभावना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker