भारत

मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल, कई मंत्रियों का होगा पत्ता साफ: ममता बनर्जी

कोलकत्ता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को संकेत दिया कि मंत्रिमंडल का एक बड़ा फेरबदल Wednesday को हो सकता है, जिसमें कई दिग्गज अपना मंत्री पद खो सकते हैं।

उनका कहना है, इस मुद्दे पर बहुत सारी अटकलें चल रही हैं। मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि सुचारू कामकाज के उद्देश्य से State cabinet में कुछ फेरबदल की आवश्यकता है। हम बुधवार (Wednesday) को शाम 4 बजे फेरबदल के विवरण की घोषणा करेंगे।

इस प्रक्रिया में, कुछ मौजूदा कैबिनेट सदस्यों को उनके मंत्री पद से Free किया जाएगा और उनके अनुभव का Party संगठन में उपयोग किया जाएगा। इसी तरह चार से पांच नए चेहरों को शामिल किया जाएगा।

बंगाल मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा

CM ने यह भी कहा कि, प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों द्वारा पार्थ चटर्जी की Arrest के बाद, उनके द्वारा पहले रखे गए तीन विभाग उनके नियंत्रण में आ गए हैं।

इतने सारे विभागों की जिम्मेदारी संभालना मेरे लिए संभव नहीं है। वहीं, पिछले साल हमारे दो Senior Ministers सुब्रत मुखर्जी और साधना पांडे के निधन के बाद वो Department भी खाली पड़े हैं। इसलिए, मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा।

इस बीच, कैबिनेट के एक Senior सदस्य ने कहा कि, फेरबदल में साफ छवि वाले युवा चेहरों को शामिल किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, जिन मंत्रियों को हटा दिया जाएगा उन्हें संगठन का काम दिया जाएगा, आप कुछ बड़े चेहरों के मंत्रिमंडल में शामिल होते देख एक बड़े आश्चर्य की उम्मीद कर सकते हैं।

कुल जिलों की Number 23 से बढ़कर 30 हो जाएगी

उन्होंने यह भी कहा कि, तृणमूल कांग्रेस (TMC) की छवि को साफ करने के उद्देश्य से Party ने जिला नेतृत्व में फेरबदल की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

कैबिनेट सदस्य ने कहा, इस बार फेरबदल सभी स्तरों पर होगा और ये बदलाव Corruption के मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस के बारे में स्पष्ट संकेत हैं।

मुख्यमंत्री (CM) ने अपनी घोषणा में यह भी कहा कि, जल्द ही उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और मुर्शिदाबाद को विभाजित करके राज्य में सात और नए जिले बनाए जाएंगे। इससे राज्य में कुल जिलों की Number 23 से बढ़कर 30 हो जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker