भारत

वित्त मंत्री की तबीयत ठीक होने पर जल्द होगी महंगाई पर चर्चा: पीयूष गोयल

नई दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री Piyush Goyal ने मंगलवार को कहा कि सरकार महंगाई सहित सभी मुद्दों पर संसद में चर्चा के लिए तैयार है। वित्त मंत्री की तबीयत ठीक होने पर जल्द ही मंहगाई के मुद्दे पर चर्चा कराई जाएगी।

संसद के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार महंगाई सहित हर विषय पर चर्चा करने के लिए तैयार है।

यह विपक्ष है जो चर्चा से भाग रहा है। विपक्ष अपने कर्तव्य को निभाने में विफल रहा है। उन्होंने कहा कि Rajya Sabha के अंदर कार्यवाही नहीं चलने देने और बाधा डालने पर कुछ सदस्यों को सप्ताह भर के लिए निलंबित किया गया है।

गोयल ने कहा कि सदन में चर्चा कराने के लिए सरकार (Government) तैयार है। सरकार अपना पक्ष रखेगी की कैसे कुछ अहम कदम सरकार ने उठाये हैं जिनसे अन्य देशों के मुकाबले हमारे यहां महंगाई कम रही।

साथ ही यह भी बतायेगी कि GST परिषद में कर संबंधी निर्णय सर्वसम्मति से लिए गए हैं। इन निर्णयों को लेते समय आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और अन्य पार्टियों का राज्यों सरकार चलाने के चलते भागीदारी रही है।

विपक्ष जानबूझकर सदन को चलने नहीं दे रहा

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman की तबीयत ठीक नहीं हैं। जब वह ठीक होंगी सदन में महंगाई के मुद्दे पर चर्चा होगी। वे विपक्ष से अनुरोध करते हैं कि सदन की कार्यवाही चलने दी जाए।

उल्लेखनीय है कि संसद के दोनों सदन महंगाई और अन्य मुद्दों (Inflation and other issues) पर विपक्ष के लगातार हंगामें के चलते लगातार स्थगित हो रहे हैं। इस दौरान हंगामा करने पर दोनों सदनों के सदस्य निलंबित भी किए गए हैं

विपक्ष का कहना है कि महंगाई और अन्य अहम मुद्दों पर सरकार चर्चा नहीं करा रही है। वहीं सरकार का कहना है कि विपक्ष जानबूझकर सदन को चलने नहीं दे रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker