करियर

NEET Exam पेपर लीक मामला पहुंचा हाई कोर्ट, परीक्षा रद्द करने की अपील

एमबीबीएस में दाखिले के लिए हुई नीट यूजी (NEET UG) की परीक्षा के पेपर लीक का मामला पटना हाई कोर्ट पहुंच गया है। हाई कोर्ट में

NEET Exam Paper Leak: एमबीबीएस में दाखिले के लिए हुई नीट यूजी (NEET UG) की परीक्षा के पेपर लीक का मामला पटना हाई कोर्ट पहुंच गया है। हाई कोर्ट में अर्जी दायर कर पेपर लीक की जांच सीबीआई से कराने और परीक्षा को रद्द कर नये सिरे से परीक्षा कराने की लगाई गई हैं। अर्जी में कहा गया है कि मुठ्ठी भर लोगों के कारण देश के लाखों छात्रों का भविष्य अधर में हैं। छात्रों के भविष्य के साथ खेलने का अधिकार किसी को नहीं है। सालों के मेहनत पर पानी फेरने वालों पर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। अर्जी में अनुरोध किया गया है कि प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।

NEET पेपर लीक मामले में अब तक 13 गिरफ्तार

हाई कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि पटना के शास्त्रीनगर थाना में कांड संख्या 358/24 दर्ज कर पुलिस प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही है।  इस मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।  प्रश्नपत्र लीक होने के कारण लाखों मेडिकल छात्रों का भविष्य चौपट हो रहा है।  महज कुछ लोगों की वजह से देश के लाखों मेडिकल छात्र-छात्राओं का भविष्य मुश्किल में है।

NEET परीक्षा रद्द कराने की मांग

इसलिए इस इस घटना की जटिलता और गंभीरता को देखते हुए पूरे प्रकरण की गहन और निष्पक्ष जांच सीबीआइ से कराई जानी चाहिए ताकि दोषियों को चिह्नित कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जा सके।  याचिका में लाखों छात्रों के हित में नीट 2024 की परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से परीक्षा कराने का अनुरोध भी कोर्ट से किया गया है।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker