भारत

राजकीय दौरे पर PM मोदी पहुंचे भूटान, प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगो ने जताया आभार…

PM मोदी के भूटान (Bhutan) के राजकीय दौरे पर पहुंचने पर वहां के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने उनका आभार व्यक्त किया है।

PM Tshering Tobgay to PM Modi: PM मोदी के भूटान (Bhutan) के राजकीय दौरे पर पहुंचने पर वहां के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने उनका आभार व्यक्त किया है।

साथ ही PM मोदी के व्यस्त कार्यक्रम और खराब मौसम के बीच भूटान आकर अपना वादा निभाने के लिए शुक्रिया भी अदा किया है। उन्होंने Social Media Platform X पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उनकी इस यात्रा को ‘मोदी की गारंटी’ से जोड़ा है।

भूटान के PM ने X पर लिखा…

पहले PM मोदी का भूटान दौरा 21-22 मार्च को होना था, लेकिन खराब मौसम के कारण उनको अपनी यात्रा एक दिन आगे बढ़ानी पड़ी। वह 22-23 मार्च को भूटान की राजकीय यात्रा पर पहुंचे।

इसी को लेकर भूटान के PM शेरिंग टोबगे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर PM मोदी के साथ फोटो शेयर करते हुए पोस्ट लिखा है। उन्होंने लिखा, “मेरे भाई PM मोदी को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने अपने व्यस्त कार्यक्रम और ख़राब मौसम के बावजूद हमसे मिलने का अपना वादा पूरा किया। यह ‘मोदीकीगारंटी’ है!” उन्होंने अपने इस पोस्ट में PMमोदी को भी टैग किया है।

इस यात्रा के दौरान PM मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘Order of the Druk Gyalpo’ से सम्मानित किया गया। यह सम्मान पाने वाले वह पहले विदेशी शासनाध्यक्ष हैं। प्रधानमंत्री भूटान के राजकीय दौरे से जब वापस लौट रहे थे, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और पीएम टोबगे उन्हें छोड़ने एयरपोर्ट आये थे।

इससे पहले PM मोदी के भूटान पहुंचने पर वहां के PM शेरिंग टोबगे ने उनका स्वागत करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा था, ”भूटान में आपका स्वागत है, मेरे बड़े भाई Narendra Modi जी।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker