लाइफस्टाइल

मात्र 10 रुपए की फिटकरी करेगा आपकी समस्या हल, ये हैं इसके 15 चमत्कार

Vastu Tips : 10 रुपए की फिटकरी सभी के घरों में मौजूद होता है। वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार फिटकरी शुभ और पवित्र वस्तु है।
इसके प्रयोग से कई सारी समस्याएं हल हो सकती हैं। आज हम इससे जुड़े 15 वास्‍तु टिप्‍स जानेंगे जिन्‍हें आजमाकर घर और जीवन दोनों को सुख समृद्धि से भरा जा सकता है।

ये हैं  15 वास्‍तु टिप्‍स

अगर आपके पास धन नहीं रुकता है, तो आप तिजोरी में एक फिटकरी का टुकड़ा लाल कपड़े में लपेटकर रखना चाहिए। इससे आपके खर्चे कम होंगे।
घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए आप काले कपड़े में फिटकरी का टुकड़ा बांधकर मुख्य द्वार पर लटका दीजिए।
Only 10 rupees alum will solve your problem, here are its 15 miracles
अगर आपके पति में कर्ज चढ़ा हुआ है और बहुत कोशिशों के बाद भी नहीं उतर रहा है, तो आप फिटकरी के एक टुकड़े पर 7 बार लाल सिंदूर छिड़कें। ऐसा करने से जल्‍दी ही आपके पति से सारा कर्ज उतरना शुरू हो जाएगा।
परिवार में कलह का माहौल है, तो आपको रात में सोने से पूर्व एक ग्‍लास पानी में फिटकरी का टुकड़ा डाल कर उसे ढक कर रख देना चाहिए। सुबह उठ कर उस पानी को बहते जल में बहा देना चाहिए। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ता है।
Only 10 rupees alum will solve your problem, here are its 15 miracles
अगर घर के किसी सदस्य की बहुत समय से तबियत खराब है, तो फिटकरी को 7 बार उसके सिर पर से उल्टी और सीधी दिशा में घुमाकर दूर फेंक दें। ऐसा करने से जातक की तबियत में सुधार होने लग जाएगा।
घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए आपको अपने घर के हर कमरे में किसी कोने में कटोरी में नमक के साथ फिटकरी को मिला कर रख देना चाहिए और हर 15 दिन में इसे बदल देना चाहिए।
यदि आपको रात में सोते वक्त बुरे सपने आते हैं, तो आपको अपनी तकिया के नीचे फिटकरी का एक टुकड़ा रख कर सोना चाहिए। वहीं आप अपने सिरहाने एक कटोरी में फिटकरी का टुकड़ा भी रख सकती हैं।
अगर पति-पत्‍नी के बीच(फिटकरी बाथरूम में कहा रखें) हमेशा ही अनबन रहती है, तो बेडरूम में खिड़की के पास एक कटोरी में फिटकरी रख लें।
Only 10 rupees alum will solve your problem, here are its 15 miracles
यदि आपके साथ कुछ समय से कुछ अच्छा घटित नहीं हो रहा है, तो आपको रोज सुबह फिटकरी के पानी से स्नान करना चाहिए। इससे आपके आस-पास सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।
यदि पर्स में पैसे नहीं टिकते हैं, तो आपको अपने पर्स में फिटकरी के कुछ टुकड़े डालकर रखने चाहिए। ऐसा करने से आपका धन कम खर्च होगा।
अगर आपके घर में लगातार कुछ बुरा घटित होता जा रहा है, तो आपको फिटकरी के पानी से पोछा जरूर लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।
जब कोई किसी लंबी यात्रा पर जा रहा हो, तब घर के मुख्‍य द्वार पर फिटकरी को एक कांच के गिलास में डालें और पानी भर लें।
मात्र 10 रुपए की फिटकरी करेगा आपकी समस्या हल, ये हैं इसके 15 चमत्कार
घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश न हो, इसके लिए आपको अपने घर के बाथरूम में फिटकरी जरूरी रखनी चाहिए।
आग्नेय कोण पूर्व-दक्षिण के मध्य स्थान को कहते हैं। इस दिशा के स्‍वामी शुक्र होते हैं। किचन में यदि आपने गैस चूल्हे को इस दिशा में नहीं रखा है, तो वास्तु दोष को दूर करने के लिए आप फिटकरी को लाल कपड़े में बांध कर रख दें।
यदि पुराना घर छोड़ कर आप नए घर में शिफ्ट हो रही हैं, तो पुराने घर को खाली छोड़ने की जगह घर के हर कोने में फिटकरी रख दें। ऐसा करने से उस घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होगा।
उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही कमेंट भी करें । इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker