मनोरंजन

OTT ने टीवी को पैसे के लिए एक रन दिया है : हिमांश कोहली

ओटीटी ने न केवल कुछ देखने की आजादी दी आपकी अपनी गति लेकिन विविधता और आराम से निस्पंदन ने वास्तविक सामग्री को दर्शकों तक पहुंचने में मदद की

नई दिल्ली: टीवी के लिए OTT बहुत बदल गया है, अभिनेता हिमांश कोहली (Himansh Kohli) कहते हैं, वेब शो के आगमन के कारण मंच पर सामग्री में सुधार हुआ है।

वे कहते है, OTT ने टीवी को अपने पैसे के लिए एक रन दिया और सभी को माध्यम के अनुकूल होने के लिए मजबूर किया गया।

मुझे लगता है कि अब सभी प्रोडक्शन हाउस, बड़े या छोटे, ने भी OTT को पूरा करना शुरू कर दिया है।

OTT  ने न केवल कुछ देखने की आजादी दी आपकी अपनी गति लेकिन विविधता और आराम से निस्पंदन ने वास्तविक सामग्री को दर्शकों तक पहुंचने में मदद की।

ओटीटी भी एक सर्व-समावेशी प्लेटफॉर्म है: हिमांश

हिमांश कहते हैं, यह OTT पर चित्रित यथार्थवाद है जिसने दर्शकों के साथ अच्छा काम किया है। हम सभी अपनी कहानी की दुनिया में रहते हैं, लेकिन वास्तविकता को देखकर इसे स्वीकार करना पड़ता है। अगर सामग्री में मौलिकता और सापेक्षता (Originality and Relativity) है तो मैं इसकी अधिक सराहना करता हूं।

यारिया अभिनेता आगे कहते हैं, बहुत से लोगों को जेल में डाल दिया गया है, दंडित किया गया है और यहां तक कि बहुत वास्तविक होने के लिए मार डाला गया है, लेकिन आइए सम्मान और स्वीकृति के साथ हमारी वास्तविकता का सामना करें।

हिमांश कहते हैं, OTT भी एक सर्व-समावेशी प्लेटफॉर्म है। आप एक ही मंच पर सभी जगहों से आने वाली सामग्री देखते हैं, और वहां आप हर टुकड़े की असली ताकत देखते हैं। बहुत बड़े प्रोडक्शन हाउस (production house) हैं और बहुत छोटे लोग काफी अच्छा काम कर रहे हैं।

उन्होंने ओटीटी पर काफी छाप छोड़ी

वे कहते हैं, मैं मंच के लिए कानूनों को श्रेय दूंगा, जहां लोग खुद को बेहतर ढंग से व्यक्त करने में सक्षम हैं। OTT एक फिल्म के निर्देशक के ²ष्टिकोण को सीधे आपके सामने लाने में काफी सफल रहा है।

अभिनेता ने आगे कहा, जब सोशल मीडिया (social media) फलफूलने लगा, तो यह स्पष्ट हो गया कि ये दीवारें धीरे-धीरे टूट रही हैं। किसी परियोजना का हिस्सा बनने के लिए अब स्रोत जैसी चीजों की आवश्यकता नहीं होगी।

प्राजक्ता कोहली, हर्ष बेनीवाल, शिवानी सिंह, कुशा कपिला, डॉली सिंह और अन्य जैसे बहुत सारे प्रभावशाली लोग अब केवल प्रभावशाली नहीं हैं और उन्होंने OTT पर काफी छाप छोड़ी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker