पाक सुरक्षा एजेंसियों ने दी इमरान की हत्या की साजिश की रिपोर्ट

News Aroma Media

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश की सूचना दी है।

डॉन न्यूज ने चौधरी के हवाले से कहा, इन खबरों के बाद सरकार के फैसले के मुताबिक प्रधानमंत्री की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता फैसल वावड़ा ने पहले दावा किया था कि विदेशी साजिश के अलावा, देश को बेचने से इनकार करने पर प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रची गई है, जिसके बारे में खान ने दावा किया कि उनके पास सबूत हैं।

वावड़ा ने एक टीवी चैनल से कहा, इमरान खान साहब की जान को गंभीर खतरा है। मुझे नहीं पता कि आपने (पत्र में) इसके परिणामों के बारे में पढ़ा है या नहीं। यह जानलेवा है।

इमरान खान साहब की हत्या का जिक्र आया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वावड़ा का मतलब है कि पत्र में प्रधानमंत्री की हत्या की योजना का भी उल्लेख किया गया था, उन्होंने जवाब दिया कि पत्र ने हत्याकांड का आभास दिया।

पाकिस्तान में सैन्य ठिकाने स्थापित करने के लिए अमेरिका के अनुरोध का हवाला देते हुए पीटीआई नेता ने कहा कि अपने जीवन के लिए खतरों के बावजूद, प्रधानमंत्री एक बहादुर आदमी हैं, जो न तो डॉलर स्वीकार करेंगे और न ही देश में ठिकाने बनाने देंगे।

प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र के नाम लगभग एक घंटे के लाइव संबोधन के एक दिन बाद, नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव से पहले विपक्षी नेताओं और उनके कथित आकाओं द्वारा उनकी सरकार के खिलाफ रची गई एक अंतर्राष्ट्रीय साजिश को विफल करने पर प्रतिबद्धता जताई है।

x