झारखंड

CM एक्सीलेंस KG स्कूल की 38 छात्राएं 12वीं साइंस के पेपर में फेल, कॉपी रिचेक की मांग को लेकर…

CM एक्सीलेंस KG स्कूल की 45 में से 38 छात्राएं 12वीं साइंस की परीक्षा में फेल हो गई है।

Palamu CM Excellence KG School Result: CM एक्सीलेंस KG स्कूल की 45 में से 38 छात्राएं 12वीं साइंस की परीक्षा में फेल हो गई है। सभी छात्राएं Copy Recheck की मांग को लेकर गुरूवार को समाहरणालय पहुंची और DC से मिलकर गुहार लगाई। बताते चले की जैक द्वारा पिछले दिनों इण्टर की तीनों संकाय का रिजल्ट जारी किया गया है।

CM एक्सीलेंस केजी स्कूल से 45 छात्राओं ने Science की परीक्षा लिखी थी, जिसमें से मात्र सात ही पास हुई हैं। अन्य 38 फेल हो गई हैं।

किसी छात्र को तीन तो किसी छात्र को चार नंबर आया है। ऐसे में रिजल्ट पर असंतोष जताते हुए सभी फेल छात्राएं समाहरणालय पहुंच गई। मामले से जिले के उपायुक्त को अवगत कराया।

उपायुक्त शशि रंजन ने मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी दुर्गानंद झा को जानकारी देते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने छात्राओं से आवेदन लेकर जैक को अग्रसारित कर दिया है।

नियमानुसार ऐसे मामलों में उत्तर पुस्तिका की Scrutiny की जाती है, लेकिन सभी छात्राएं कॉपी रिचेक की मांग पर अड़ी हैं। साथ ही किसी तरह का शुल्क भी नहीं लेने का आग्रह किया है।

छात्राओं का कहना है कि 11वीं की परीक्षा में उन्होंने बढ़िया नंबर लाया था। 12वीं की परीक्षा में सभी को फेल कर दिया गया है। नंबर बहुत कम मिला है, जिससे असंतोष की भावना बनी हुई है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी (District Education Officer) ने भी माना की जिस तरह से नंबर छात्राओं का आया है उससे संदेह की स्थिति बन रही है। प्रायोगिक परीक्षा में सभी छात्राओं का प्रदर्शन बेहतर है। छात्राओं का आवेदन जैक को भेज दिया गया है। वहां से जो निर्णय होगा, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker