झारखंड

पलामू DC ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए की बैठक

मेदिनीनगर: जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे (DC Anjaneyulu Dodde) की अध्यक्षता में बुधवार को जिला स्तरीय पर्यटन संवर्धन समिति की बैठक (Tourism Promotion Committee meeting) आयोजित की गयी।

बैठक में इस बात पर विस्तार से चर्चा की गयी कि जिले के किन इलाकों को पर्यटन स्थल (Tourist Spot) के रूप में विकसित करने की संभावनाएं हैं। जनप्रतिनिधियों द्वारा जो स्थल बताया गया उस पर विस्तार से चर्चा हुई।

बैठक में तरहसी के झलखंडी धाम देवी मंदिर (Jhalkhandi Dham Devi Temple) में पेयजल,शौचालय आदि की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्णय लिया गया। साथ ही पांकी के माड़न में डे बोर्डिंग सेंटर के लिये विभाग को प्रस्ताव भेजने पर भी सहमति बनायी गयी।

कुल 18 स्थानों को पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित करने पर चर्चा किया गया

बैठक में पांकी के राहेविर मंदिर (Rahevir Temple) को पर्यटन स्थल के रूप में किया विकसित करने का निर्णय लिया गया। यहां रेलिंग, बेंच,डस्टबिन, शौचालय आदि का निर्माण कराया जायेगा।

इसी तरह जिले के विभिन्न प्रखंडों के कुल 18 स्थानों को पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित करने पर चर्चा किया गया साथ ही चियांकी पार्क एवं भीम चूल्हा पर्यटन स्थल (Chianki Park and Bhim Chulha Tourist Places) के रख-रखाव की देख-रेख करने हेतु संचालन समिति के गठन करने पर भी निर्णय लिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker