झारखंड

नगर उटारी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव का उठा मुद्दा, पलामू सांसद बीडी राम ने…

Palamu MP BD Ram : झारखंड के प्रमुख तीर्थ स्थलों में से एक श्री बंशीधर नगर (Shri Banshidhar Nagar) में नगर उंटारी रेलवे स्टेशन (Nagar Untari Railway Station) पर महत्वपूर्ण ट्रेनों के ठहराव की मांग की जा रही है।

इसी क्रम में सांसद BD राम ने गुरुवार को लोकसभा में नियम 377 के तहत रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12453/12454 का नगर उंटारी (श्री बंशीधर नगर) रेलवे स्टेशन पर ठहराव करने संबंधी मामले को उठाया।

सांसद ने कहा कि राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) का नगर उंटारी रेलवे स्टेशन पर ठहराव की मांग काफी दिनों से वहां की जनता द्वारा की जा रही है। उक्त ट्रेन सप्ताह में एक दिन रांची वाया चोपन-चुनार होते हुए नई दिल्ली तक जाती है।

श्री राधा-कृष्ण की 32 मन की अद्वितीय स्वर्ण प्रतिमा विराजमान

विदित है कि धनबाद रेल मंडल (Dhanbad Railway Division) के अंतर्गत गढ़वा रोड-चोपन रेल खंड पर स्थित नगर उंटारी (श्री बंशीधर नगर) झारखंड राज्य का प्रमुख तीर्थ स्थल है, जहां श्री राधा-कृष्ण की 32 मन की अद्वितीय स्वर्ण प्रतिमा विराजमान है।

ऐसी प्रतिमा पूरी दुनिया में कहीं नहीं है, लिहाजा यहां प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। यहॉ आने वाले श्रद्धालु श्री बंशीधर नगर को दूसरा मथुरा और वृंदावन मानते हैं। ऐसे नगर उंटारी स्टेशन पर उक्त ट्रेन की ठहराव की आवश्यकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker