Uncategorized

Pavo Nurmi Games : नीरज चोपड़ा ने बनाया नया नेशनल रिकॉर्ड, जीता सिल्वर मेडल

फिनलैंड में नीरज की यह पहली प्रतियोगिता थी

तुर्कू (फिनलैंड): टोक्यो ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने यहां 2022 के पावो नूरमी गेम्स (Pavo Nurmi Games) में भाला फेंक प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने के लिए अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा।

24 वर्षीय चोपड़ा ने मंगलवार को 89.30 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो दर्ज किया, जो फिनलैंड के ओलिवर हेलेंडर से पीछे रहे, जिन्होंने 89.83 मीटर के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता।

मौजूदा विश्व चैंपियन और 2022 सीजन के विश्व लीडर ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स (Anderson Peters )ने 86.60 मीटर के साथ कांस्य पदक जीता। पिछले साल अगस्त में टोक्यो 2020 में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद फिनलैंड में नीरज की यह पहली प्रतियोगिता थी।

मैं अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ और राष्ट्रीय रिकॉर्ड के लिए बहुत खुश

चोपड़ा ने आगे बताया, बहुत अच्छी प्रतियोगिता और मैं अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ और राष्ट्रीय रिकॉर्ड के लिए बहुत खुश हूं। ओलिवर (हेलेंडर) के पास बहुत अच्छी तकनीक थी। मैं चार दिन के बाद कुओर्टेन में अगला मुकाबला खेलूंगा।

लंदन 2012 के ओलंपिक (Olympics) स्वर्ण पदक विजेता त्रिनिदाद और टोबैगो के केशोर्न वालकॉट 84.02 मीटर के साथ 10-मैन फील्ड में चौथे स्थान पर रहे, जबकि टोक्यो 2020 के रजत पदक विजेता चेक गणराज्य के जैकब वाडलेज 83.91 मीटर के साथ छठे स्थान पर रहे।