खेल

PCB ने विश्वकप में भाग लेने ICC के सामने रखी नई शर्त

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB ) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC ) से कहा है कि पाक टीम तभी अक्टूबर में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप में भाग लेगी जब भारतीय टीम 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy) में भाग लेने के लिए तैयार हो। 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) की मेजबान पाक के पास है।

PCB ने कहा है कि भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 में पाक टीम तभी भाग लेगी, जब उन्हें यह आश्वासन मिलेगा कि भारतीय टीम साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy) के लिए पाक का दौरा करेगी।

PCB ने यह शर्त ICC के चेयरमैन ग्रेग ब्राकले और CEO ज्योफ एलार्डिस (Chairman Greg Brackley and CEO Geoff Allardyce) के सामने रखी है।

PCB ने विश्वकप में भाग लेने ICC के सामने रखी नई शर्त-PCB put a new condition in front of ICC to participate in the World Cup

भारतीय टीम के मैच पाक से बाहर होंगे

PCB की अंतरिम प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने हाल ही में कहा था कि BCCI द्वारा पाक में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए टीम भेजने से इनकार करने के कारण उनकी टीम भी एकदिवसीय विश्वकप में भाग नहीं लेगी।

PCB के अनुसार BCCI उनके द्वारा पेश किए गए हाइब्रिड मॉडल पर Asia Cup 2023 में खेले। इसमें भारतीय टीम के मैच पाक से बाहर होंगे।

वहीं BCCI ने हाइब्रिड मॉडल के विकल्प को इसलिए स्वीकार नहीं किया है क्योंकि एकदिवसीय विश्वकप में पाक यही फार्मुला अपनाने की मांग करेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker