खेल

2nd T20 : रोहित, Kartik और गेंदबाजों ने भारत को वेस्टइंडीज पर 68 रन से जीत दिलाई

तरौबा (त्रिनिदाद): कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी Dinesh Karthik की शानदार पारियों के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले T20 मैच में West Indies पर 68 रन की शानदार जीत हासिल की।

Rohit के शानदार अर्धशतक (44 में 64 रन) और कार्तिक (19 गेंद में नाबाद 41) ने India को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद 20 ओवरों में 190/6 पर पहुंचा दिया। रोहित और कार्तिक के अलावा, Suryakumar Yadav (16 में से 24) ने भारत के लिए बल्ले से मुख्य योगदान दिया।

एक चुनौतीपूर्ण कुल का पीछा करते हुए, काइल मेयर्स ने शुरूआत में ही अपना इरादा स्पष्ट कर दिया। हालांकि, वह लंबे समय तक नहीं टिक सके, और Arshdeep Singh ने उन्हें आउट कर दिया। जेसन होल्डर को भेजने का कदम उल्टा पड़ गया क्योंकि उन्हें Ravindra Jadeja ने क्लीन बोल्ड कर दिया था।

India ने पावरप्ले को 45/2 पर समाप्त कर दिया

शमरह को भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड किया। रविचंद्रन अश्विन ने Nicholas Pooran को चलता किया और टीम 66/4 पर पहुंच गई।

वहां से West Indies के लिए यह एक लंबा काम था और भारतीय स्पिनरों ने सुनिश्चित किया कि ताश के पत्तों का कोई चमत्कारी पीछा न हो। Ashwin ने एक और विकेट लिया, जबकि रवि बिश्नोई ने भी आक्रमण में आने के बाद शानदार गेंदबाजी की।

आखिरकार, West Indies को 20 ओवरों में 122-8 पर सीमित कर दिया गया। रविचंद्रन अश्विन (2/22), अर्शदीप सिंह (2/24) और Ravi Bishnoi (2/26) भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे।

इससे पहले, India ने एक नई सलामी जोड़ी की कोशिश की क्योंकि सूर्यकुमार यादव रोहित के साथ पारी की शुरूआत करने आए।

Suryakumar के पांचवें ओवर में अकील होसेन के हाथों Out होने से पहले दोनों ने 28 गेंदों में 44 रन की तेज साझेदारी की।

श्रेयस अय्यर, जो अगले बल्लेबाजी करने आए, 6 वें ओवर में शून्य पर OUT हो गए और India ने पावरप्ले को 45/2 पर समाप्त कर दिया।

भारत के कप्तान नियमित बाउंड्री मार रहे थे, जिसमें Joseph की गेंद पर एक छक्का भी शामिल था और उन्होंने दो-दो विकेटों के बावजूद भारत को अच्छी प्रगति करने में मदद की।

Kartik ने भारत को 20 ओवर में 190-6 तक ले गए

Pant भी कीमो पॉल की गेंद पर कुछ चौके लगाकर हरकत में आए, लेकिन 10 वें Over की Last Ball पर शार्ट थर्ड मैन को 12 रन पर 14 रन पर आउट हो गए।

Pant के विकेट के बावजूद, Rohit सकारात्मक रहे और जोसेफ की गेंद पर लगातार दो चौकों की मदद से 35 गेंदों में अर्धशतक बनाया। लेकिन Hardik उसी ओवर में Out हो गए, थर्ड मैन को शॉर्ट डिलीवरी करते हुए जहां McCoy ने अच्छा कैच लपका।

Rohit के क्रीज पर अच्छी तरह से सेट होने के साथ, India को एक बड़े कुल की उम्मीद थी, लेकिन क्रीज पर उनका रुकना एक धीमी गेंद पर Hetmyer के एक डाइविंग कैच के कारण समाप्त हो गया।

जडेजा ने एक चौके के साथ ओवर समाप्त किया लेकिन वह अगले Over में आउट हो गए और भारत 16 ओवर के बाद 138/6 पर पहुंच गया। फिर Kartik ने कमाल दिखाया और भारत को 20 ओवर में 190-6 तक ले गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker