विदेश

ऋषि सुनक पर पुलिस ने एक बार फिर लगाया जुर्माना

लंदन: ब्रिटेन (Britain) के PM ऋषि सुनक (Rishi Sunak) पर कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए 100 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है। यह दूसरी बार है जब सरकार में रहते हुए नियम तोड़ने के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) को यह जानकारी दी गई है।

BBC की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब वह इंग्लैंड (England) के उत्तर में यात्रा के दौरान, लंकाशायर में सरकार के लेवलिंग अप खर्च के नवीनतम दौर को बढ़ावा देने के लिए वीडियो बना रहे थे। वीडियो (Video) को सुनक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया गया था।

UK Prime Minister Rishi Sunak fined for not wearing a seatbelt - UK Prime Minister Rishi Sunak fined for not wearing a seatbelt -

दूसरा जुर्माना

लंदन (London) में सीट बेल्ट न लगाने पर पकड़े गए यात्रियों पर 100 पाउंड का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना लगाया जा सकता है और अगर मामला अदालत में जाता है तो यह पांच गुना बढ़ सकता है।

PM ने पहले इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि यह जजमेंट (Judgement) की गलती थी। सुनक पर सरकार में रहते हुए यह दूसरा जुर्माना था।

अप्रैल 2022 में, जून 2020 में डाउनिंग स्ट्रीट में जॉनसन के लिए जन्मदिन की सभा में भाग लेने के लिए COVID लॉकडाउन नियमों (Lockdown Rules) को तोड़ने के लिए तत्कालीन PM बोरिस जॉनसन और पत्नी कैरी के साथ-साथ राजकोष के चांसलर सुनक पर जुर्माना लगाया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker