झारखंड

TPC कमांडर भीखन को पुलिस ने लिया रिमांड पर, इस कोयला कारोबारी के मर्डर…

कोयला कारोबारी (Coal Trader) अभिषेक श्रीवास्तव हत्याकांड मामले में रांची पुलिस ने तृतीय प्रस्तुति कमेटी (TPC) कमांडर भीखन गंझू को रिमांड पर लिया है।

TPC Commander in Police Remand: कोयला कारोबारी (Coal Trader) अभिषेक श्रीवास्तव हत्याकांड मामले में रांची पुलिस ने तृतीय प्रस्तुति कमेटी (TPC) कमांडर भीखन गंझू को रिमांड पर लिया है।

रांची ग्रामीण SP मनीष टोप्पो ने बुधवार को बताया कि उग्रवादी भीखन गंझू को तीन दिन के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि रांची के रातू थाना क्षेत्र के पिर्रा में बीते चार जनवरी को कोयला कारोबारी अभिषेक श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई थी। इसी मामले में उससे पूछताछ की जा रही है।

वहीं दूसरी ओर हत्या के तीन दिन बाद TPC उग्रवादी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। TPC संगठन ने कारोबारी अभिषेक की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि अभिषेक श्रीवास्तव को लगातार चेतावनी दी जा रही थी। जो पैसा संगठन का खाकर बैठा हुआ है, उसे वापस करने के लिए बोला जा रहा था।

इसके अलावा क्षेत्र में जो भी कोयला का काम कर रहा था। उसे बंद करने के लिए बोला जा रहा था, ना तो वह काम बंद कर रहा था, ना ही संगठन का पैसा वापस किया। इस वजह से अभिषेक श्रीवास्तव पर फौजी कार्रवाई की गयी। कुछ महीने पहले बालूमाथ में कोयला कारोबारी राजेंद्र साहू की भी हत्या की गई थी।

उल्लेखनीय है कि बीते 20 मार्च 2022 को रांची पुलिस ने TPC के जोनल कमांडर भीखन गंझू को गिरफ्तार (Arrest) किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker