झारखंड

रामगढ़ में एक लाख रुपये व एक बाइक के लिए कर दी गर्भवती पत्नी की हत्या

रामगढ़ शहर के बसंत बिहार कॉलोनी की है घटना

रामगढ़ : रामगढ़ (Ramgarh) शहर के बसंत बिहार कॉलोनी में राधिका कुमारी (24) की हत्या उसके पति व उसके ससुराल वालों द्वारा सिर्फ एक लाख रुपए और मोटरसाइकिल के लिए कर दी गई। इस बात का खुलासा रामगढ़ पुलिस ने किया है।

मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर रघुनाथ सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम (Postmortem) के बाद यह भी स्पष्ट हुआ है कि राधिका कुमारी पांच महीने की गर्भवती (Pregnant) थी।

राधिका और विनोद ने प्रेम विवाह किया था

जिस तरीके के सबूत अभी तक मिले हैं, उससे यह पता चलता है कि उसके पति विनोद रवानी ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या (Murder) कर दी।

घटनास्थल से पुलिस को हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार और गला दबाने के लिए प्रयोग में लाया गया दुपट्टा भी मिला है।

इस मामले में मृतका राधिका कुमारी के पिता राजेंद्र राम ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने मृतका के पति विनोद रवानी को गिरफ्तार (Arrested) कर मंगलवार को जेल भेज दिया है।

मृतका के पिता ने बताया है कि 7 महीने पहले राधिका और विनोद ने प्रेम विवाह (Love Marriage) किया था।

सभी आरोपित फिलहाल फरार…

कुछ दिन तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन फिर राधिका के ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा दहेज में एक मोटरसाइकिल और एक लाख रुपए की मांग की जाने लगी।

राजेंद्र ने पुलिस को यह भी बताया कि वह अपनी बेटी की खुशी के लिए उनकी इस मांग को पूरा करने के लिए तैयार भी थे, लेकिन बिना कोई इंतजार किए उनकी पुत्री की हत्या कर दी गई।

मामले के अनुसंधानकर्ता रघुनाथ सिंह ने बताया कि शादी के बाद से विनोद अपनी पत्नी राधिका के साथ एक किराए के मकान में रह रहा था।

हत्या से तीन दिन पहले उसने किराए का मकान छोड़ दिया और अपने परिवार वालों के साथ रहने के लिए बसंत बिहार कॉलोनी (Basant Bihar Colony) आ गया।

यहां आने के बाद तीसरे दिन ही राधिका की हत्या हो जाती है। पुलिस ने खून से लथपथ एक टी-शर्ट भी बरामद  किया है, जो हत्या के वक्त विनोद रवानी ने पहना था।

इस मामले में मृतका की सास, मैसूर सुबोध चंद्रवंशी, ससुर राजकुमार चंद्रवंशी, ननद कलावती कुमारी और बिट्टू चंद्रवंशी को भी अभियुक्त बनाया गया है। यह सभी फिलहाल फरार हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker