भारत

प्रियंका गांधी मंगलवार को कर्नाटक का करेंगी दौरा

बेंगलुरू:  कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में बस कुछ ही हफ्ते बचे हैं। इस कड़ी में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा मंगलवार को राज्य में पार्टी के लिए प्रचार करेंगी।

वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के दो दिवसीय दौरे के बाद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की यात्रा से पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का उत्साह बढ़ने की संभावना है।

चुनाव की घोषणा के बाद प्रियंका गांधी का राज्य का यह पहला दौरा है।

इससे पहले वह अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर कर्नाटक गई थीं, इस दौरान गृह लक्ष्मी योजना की प्रमुख घोषणाएं की गईं।

योजना के तहत, कांग्रेस ने परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को 2,000 रुपये भत्ता देने का वादा किया है।

राज्य की महिला मतदाताओं से भी अपील करेंगी

कांग्रेस सूत्रों (Congress Sources) ने कहा है कि पार्टी राज्य में एक मेगा कार्यक्रम की योजना बना रही है।

प्रियंका गांधी पुराने मैसूरु क्षेत्र में टी, नरसीपुरा, हनूर और के.आर. नगर के लिए प्रचार करेंगी।

पार्टी सूत्रों का यह भी दावा है कि वह राज्य की महिला मतदाताओं से भी अपील करेंगी।

कर्नाटक में चुनाव जीतने की अपनी संभावनाओं से उत्साहित कांग्रेस ने भाजपा में विद्रोह फूटने के बाद और अधिक आक्रामक प्रचार (Aggressive Promotion) अभियान शुरू कर दिया है।

राहुल गांधी ने कुदाल संगमा का दौरा किया

पार्टी उत्तर कर्नाटक क्षेत्र से अपने दो प्रमुख नेताओं को लाने में कामयाब रही और BJP पर लिंगायत नेताओं (Lingayat leaders) की उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया।

बता दें कि हाल ही में, राहुल गांधी ने कुदाल संगमा का दौरा किया था, वह स्थान जहां 12वीं शताब्दी में बासवन्ना की समाधि स्थित है और उन्होंने बसवा जयंती मनाई थी। बासवन्ना लिंगायत धर्म (Basavanna Lingayat Religion) के संस्थापक हैं।

BJP राज्य में लिंगायत वोट बैंक (Vote Bank) से अपनी ताकत हासिल करती है।

पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि रणनीति पूरे कर्नाटक (Karnataka) में अधिक से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए राष्ट्रीय नेताओं को जोड़ने की है।

सिद्दारमैया को 60 से 65 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करने के लिए कहा गया

AICC अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी (Mallikarjun Kharge and Rahul Gandhi) 30 निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने की योजना बना रहे हैं, प्रियंका गांधी लगभग 30 सीटों पर चुनाव प्रचार करेंगी और मतदाताओं से सीधे अपील करेंगी।

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्दारमैया को 60 से 65 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करने के लिए कहा गया है।

लिंगायत नेतृत्व के अपमान और भ्रष्टाचार (Humiliation and Corruption) के आरोपों को लेकर नेताओं से BJP पर आक्रामक आरोप लगाने को कहा जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker