विदेश

पाकिस्तान में 2 सिख दुकानदारों की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन

मेरा दिल और प्रार्थना दो सिखों के लिए है, जिन्हें रविवार को पेशावर में स्थानीय जबरन वसूली करने वालों द्वारा गोली मार दी गई

पेशावर: पाकिस्तान के पेशावर में दो सिखों की हत्या के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए सिख समुदाय के सदस्यों ने किला बाला हिसार के सामने पेशावर-इस्लामाबाद मार्ग(Peshawar-Islamabad Road) को जाम कर दिया।

रविंदर सिंह रॉबिन (Ravinder Singh Robin) ने ट्वीट (Tweet) किया, बोले-सो-निहाल के नारों के बीच, सिख समुदाय के सदस्य हाथों में तख्तियां लिए हुए पाकिस्तान में पेशावर के पास दो सिखों की नृशंस हत्याओं के खिलाफ पेशावर की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

मेरा दिल और प्रार्थना दो सिखों के लिए है, जिन्हें रविवार को पेशावर में स्थानीय जबरन वसूली करने वालों द्वारा गोली मार दी गई। सिख समुदाय के सदस्य रंजीत सिंह और कुलजीत सिंह के शवों को अपने कंधों पर ले कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

मेरा दिल और प्रार्थना दो सिखों के लिए है-रविंदर सिंह रॉबिन

दुनिया भर के सिख नेता हत्या की निंदा कर रहे हैं। कोल्ड ब्लडेड मर्डर।डॉन (Don) की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने रविवार को बताया कि पेशावर के बाहरी इलाके में अज्ञात हमलावरों द्वारा की गई गोलीबारी में सिख समुदाय के दो सदस्यों की मौत हो गई।

पेशावर कैपिटल सिटी पुलिस कार्यालय के एजाज खान ने एक बयान में कहा कि घटना सरबंद थाने के अधिकार क्षेत्र में हुई।

डॉन (Don) की रिपोर्ट के अनुसार, एजाज ने पीड़ितों की पहचान 42 वर्षीय सुलजीत सिंह और 38 वर्षीय रंजीत सिंह के रूप में की। उन्होंने कहा कि बटाताल इलाके में उनकी मसाले की दुकान है।

एजाज (Ejaz) ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।उन्होंने कहा, आसपास के इलाकों के सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि भागने में सफल रहे संदिग्धों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया है।अधिकारी ने कहा, घटना में शामिल लोगों का जल्द ही पदार्फाश किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker