भारत

तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी कविता से 9 घंटे बाद पूछताछ खत्म

नई दिल्ली: तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) मामले में शनिवार को नौ घंटे तक पूछताछ की।

कथित तौर पर कविता का सामना हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई से कराया गया था, जो इस मामले में कथित संलिप्तता (Involvement) के लिए पहले से ही ED की हिरासत में है।

ED की महिला उप निदेशक स्तर की अधिकारी ने कविता की गवाही दर्ज (Recorded Testimony) की।

पिल्लई साउथ ग्रुप (Pillai South Group) का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जिसने कथित तौर पर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत (Bribe) दी थी, जिसका इस्तेमाल कथित तौर पर Goa में विधानसभा चुनाव में किया गया था।

English
तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी कविता से 9 घंटे बाद पूछताछ खत्म Questioning of Telangana CM's daughter ends after 9 hours

पिल्लई कविता का सहयोगी

पिल्लई ने कथित तौर पर कहा है कि वह कविता का सहयोगी था। उनके बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की धारा 50 के तहत दर्ज किए गए थे।

कविता को गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने और समय मांगा था, जिसके बाद उनकी पूछताछ शनिवार तक के लिए टाल दी गई थी।

कविता ने कहा है कि वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कभी नहीं मिलीं, जिन्हें मामले के सिलसिले में CBI और ईडी ED ने गिरफ्तार किया है, उनका दावा है कि इस मामले में उनका नाम अनावश्यक रूप से घसीटा जा रहा है।

ईडी के मुताबिक, कविता भी एक्साइज पॉलिसी (Excise Policy) मामले में साउथ ग्रुप के प्रतिनिधियों में से एक है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker