तो इस वजह से वाराणसी में जीते PM मोदी, राहुल गांधी ने बताया वाराणसी में कांग्रेस की हार का कारण

News Desk

Congress’s defeat in Varanasi.:लोकसभा (Lok sabha) में विपक्ष के नेता और कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार को अहमदाबाद में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

इस दौरान राहुल गांधी ने दावा किया कि कांग्रेस गुजरात (Gujarat) में अयोध्या की तरह बीजेपी को हराएगी। साथ ही राहुल गांधी ने वाराणसी  (Varanasi) में कांग्रेस (Congress) की हार की भी वजह बताई।

वाराणसी में हुई 2-3 गलतियां

राहुल गांधी ने कहा, अब हम इनको (मोदी सरकार) को सबक सिखाएंगे और इनकी सरकार को तोड़ेंगे। कांग्रेस सांसद ने दावा किया कि पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे, वे अयोध्या से लड़ना चाहते थे।

बीजेपी(BJP)ने इसे लेकर सर्वे कराया तो सामने आया कि अयोध्या से PM मोदी हार जाएंगे। राहुल ने कहा, वाराणसी में हम लोगों ने 2-3 गलतियां कर दीं, इसलिए हम हार गए। अयोध्या में Congress पार्टी और INDIA गठबंधन ने इन्हें हराया है। इसी तरह हम गुजरात में इन्हें हराएंगे।

राम भगवान का राजनीतिकरण करने की कोशिश

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, PM मोदी की शुरुआत आडवाणी की रथ यात्रा से हुई। उन्होंने राम मंदिर का उद्घाटन किया। राम मंदिर के उद्घाटन पर अडानी, अंबानी दिखे लेकिन गरीब लोग नहीं दिखे। राहुल ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी ने राम भगवान का राजनीतिकरण करने की कोशिश की।

राम मंदिर बनाने के लिए तोड़े गए दुकान और मकान

राहुल ने दावा किया, अयोध्या के लोग बताते हैं कि मंदिर निर्माण के लिए बहुत सारे लोगों की जमीन ली गई। दुकान-मकान तोड़े गए, लेकिन उन्हें मुआवजा नहीं मिला।

अयोध्या के एयरपोर्ट के लिए किसानों की जमीन ली गई, लेकिन किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया। अयोध्या के लोगों को गुस्सा आया कि मंदिर उद्घाटन में अयोध्या का कोई व्यक्ति नहीं था। इंडिया गठबंधन ने पूरे अयोध्या आंदोलन को अयोध्या में हरा दिया।

हमें Follow करें!

x