भारत

पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति गिरफ्तार

एमएनआईटी जयपुर परिसर में बने सरकारी गेस्ट हाउस की तलाशी में करीब 21 लाख रुपये राशि भी बरामद

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) जयपुर मुख्यालय की स्पेशल यूनिट द्वितीय टीम ने कार्रवाई करते हुए राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति डॉ. रामावतार गुप्ता को पांच लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया है।

रिश्वत राशि के अलावा एमएनआईटी जयपुर परिसर में बने सरकारी गेस्ट हाउस की तलाशी में करीब 21 लाख रुपये की संदिग्ध राशि भी बरामद की गयी है। बताया जा रहा है कि इस सरकारी गेस्ट हाउस में डॉ. रामावतार गुप्ता पिछले चार दिनों से रह रहे थे।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की एसयू द्वितीय टीम को एसीबी की व्हाटसएप हेल्पलाइन पर परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि मेरे निजी विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की सीटें बढ़ाने, सुविधाएं उपलब्ध कराने व सतत परेशान नहीं करने की एवज में राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति डॉ. राम अवतार गुप्ता द्वारा 10 लाख रुपये की रिश्वत राशि मांगी जा रही है।

एसीबी एसयू द्वितीय टीम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कर ट्रेप की कार्रवाई करते हुए कुलपति डॉ. रामावतार गुप्ता को परिवादी से पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते एमएनआईटी जयपुर परिसर में बने सरकारी गेस्ट हाउस में गिरफ्तार किया गया है ।

रिश्वत राशि के अलावा एमएनआईटी जयपुर परिसर में बने सरकारी गेस्ट हाउस की तलाशी में करीब 21 लाख रुपये की संदिग्ध राशि भी बरामद की गयी है।बताया जा रहा है कि इस सरकारी गेस्ट हाउस में डॉ. रामावतार गुप्ता पिछले चार दिनों से रह रहे थे। एसीबी टीमों द्वारा कुलपति डॉ. रामावतार गुप्ता के आवास एवं अन्य ठिकानों पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker