झारखंड

निर्विरोध निर्वाचित हुए राज्यसभा के दोनों सदस्य, प्रदीप वर्मा व सरफराज अहमद को…

राज्य में दो सीटों के लिए हुए राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Eelections) में दोनों उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया है।

Rajya Sabha Eelections: राज्य में दो सीटों के लिए हुए राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Eelections) में दोनों उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया है।

BJP प्रत्याशी डॉ प्रदीप वर्मा और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी डॉ सरफराज अहमद राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित किए गए हैं।

नामांकन वापसी की समय सीमा गुरुवार को दिन के तीन बजे समाप्त होते ही निर्वाची पदाधिकारी सैयद जावेद हैदर ने इसकी औपचारिक घोषणा कर दी।

राज्यसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक बने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (Chief Electoral Officer) के रवि कुमार के समक्ष दोनों निर्वाचित प्रत्याशी को चुनाव आयोग का प्रमाण पत्र सौंपा गया।

इस दौरान प्रभारी सचिव सह निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, भाजपा विधायक सीपी सिंह, पूर्व भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र राय सहित कई नेता मौजूद थे।

महागठबंधन की ओर से सरफराज अहमद के साथ राज्यसभा सदस्य महुआ माजी और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद BJP के डॉ प्रदीप वर्मा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रधानमंत्री Narendra Modi के प्रति आभार व्यक्त किया।

साथ ही कहा कि ‘जिस उम्मीद के साथ मुझे देश के सर्वोच्च सदन में जाने का अवसर प्रदान किया गया है उसकी मर्यादा को जरूर रखूंगा। झारखंड में कई तरह की समस्या है, जिसके समाधान के लिए प्रयास करुंगा।’

सरफराज अहमद ने हेमंत सोरेन और गुरु जी शिबू सोरेन के प्रति आभार जताते हुए कहा कि ‘हेमंत सोरेन ने जो आश्वासन दिया था उसे पूरा किया गया।

महागठबंधन के सभी सदस्यों का साथ मिलने से मुझे देश के उच्च सदन में जाने का मौका मिला है। मैं झारखंड की सेवा पहले से करता रहा हूं आगे भी करता रहूंगा।

झारखंड में दो राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल तीन मई को पूरा हो रहा है। इसमें कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू और BJP के समीर उरांव हैं। समीर उरांव को भाजपा ने लोहरदगा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। वे इससे पहले सिसई विधानसभा से विधायक भी रह चुके हैं।

11 मार्च को दोनों प्रत्याशियों ने दाखिल किया था पर्चा

डॉ प्रदीप वर्मा और डॉ सरफराज अहमद ने 11 मार्च को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था। सरफराज अहमद गांडेय विधानसभा से विधायक थे लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से पहले उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

मुंबई के उद्योगपति हरिहर महापात्रा को नहीं मिले प्रस्तावक

मुंबई के उद्योगपति हरिहर महापात्रा ने Rajya Sabha Elections के लिए नामांकन पत्र खरीदा था लेकिन वे विधायकों को प्रस्तावक के लिए तैयार नहीं कर पाए। इस वजह से उन्होंने खुद को चुनाव से दूर कर लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker