झारखंड

रामगढ़ में 11 अपराधी गिरफ्तार, छह पिस्तौल और गोलियां बरामद

इस बात की जानकारी गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रामगढ़ एसपी पियूष पांडे ने दी

रामगढ़: जिले की मांडू पुलिस ने अवैध हथियारों (Illegal Weapons) के साथ 11 अपराधियों को गिरफ्तार (11 Criminals Arrested) किया है। अपराधियों के पास से देसी पिस्तौल, रिवाल्वर, देसी कट्टा, परंपरागत हथियार, गोलियां आदि बरामद किए गए हैं।

इस बात की जानकारी गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रामगढ़ SP Piyush Pandey  ने दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अपराधियों का गिरोह एक मारुति वैन में बैठकर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए निकला है। इसके बाद जिले के सभी थाना क्षेत्रों में वाहन जांच अभियान शुरू कर दिया गया।

पुलिस ने मारुति वैन को भी जब्त कर लिया

जांच के दौरान मांडू थाना प्रभारी अवधेश कुमार के नेतृत्व में बनी टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग 33 पर हजारीबाग की ओर जाने वाली रूट में एक मारुति ओमनी जेएच 02 आर 4996 को रोका। उस मारुति वैन में 11 अपराधी बैठे हुए थे।

एसपी पीयूष पांडे ने बताया कि जांच के दौरान अपराधियों के पास से मैगजीन सहित 4 देसी पिस्तौल, मैगजीन सहित एक रिवाल्वर, मैगजीन सहित एक देसी कट्टा, 12 जिंदा गोली, एक खाली मैगजीन, 1 मिसफायर गोली, दो पूजा ली और 11 मोबाइल मिले हैं। पुलिस ने मारुति वैन को भी जब्त कर लिया है।

हजारीबाग के रहने वाले हैं सभी 11 लोग

गिरफ्तार अपराधियों में सभी 11 लोग हजारीबाग जिले के रहने वाले हैं। इनमें टाटीझरिया थाना क्षेत्र के भराजो गांव निवासी किशोर कुमार उर्फ बिहारी, मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत चानो सखिया गांव निवासी मुकेश कुमार, ओरिया गांव निवासी हिमांशु कुमार, राकेश साहू, कटकमदाग थाना क्षेत्र के बसई गांव निवासी बॉबी कुमार, बरही थाना क्षेत्र के करियातपुर गांव निवासी अजीत कुमार साहू, कुंदन कुमार, कोर्रा चौक निवासी सोनू कुमार उर्फ सैंडी, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुरवा बस्ती निवासी बलराम मुंडा, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मरहैता गांव निवासी तैयब अंसारी और कटकमसांडी थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी विकास गुप्ता उर्फ शिवा शामिल हैं।

अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया

SP ने बताया कि अपराधियों का यह गिरोह जुआरियों को लूटने के लिए जा रहा था उनकी यह योजना पुलिस की सक्रियता की वजह से विफल हो गई।

सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। साथ ही उनके आपराधिक इतिहास की भी जानकारी ली जा रही है। हजारीबाग (Hazaribagh) के अलावा रांची बोकारो व अन्य जिलों में भी इनकी गिरफ्तारी की सूचना भेजी गई है, ताकि इन अपराधियों के खिलाफ विभिन्न क्षेत्रों में दर्ज प्राथमिकी की जानकारी मिल सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker