झारखंड

RANCHI : CCL के 7 छात्रों को JEE Advanced में मिली सफलता

रांची: सीसीएल (CCL) की महत्वपूर्ण योजना के तहत इस साल भी CCL के बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस बार सात छात्रों ने जेईई एडवांस (JEE Advanced) क्वालीफाई किया है।

ये सभी बच्चे समाज के निम्न वर्ग और पिछडे़ वर्ग के परिवारों से आते हैं। पिछली सफलता को दोहराते हुए एक बार पुन: CCL के लाल के साथ-साथ CCL की लाडलियों ने भी अपनी फैकल्टी के मार्गदर्शन में कड़ी मेहनत और लगन के साथ यह सफलता हासिल की है।

CCL से सफल होने वाले बच्चों में श्रुति कुमारी, नीतू कुमारी, सत्यम शिवम, रोहन कुमार, रौशन सिंह, आशीष कुमार और राकेश हेम्ब्रो शामिल हैं।

इन बच्चों को कोचिंग देने वालों में CCL में कार्यरत IITians अधिकारी जितेन्द्रो कुमार, अखिलेश उपाध्याय, नमन श्रीवास्तव, ओम प्रकाश ने इस वर्ष के सफलतम परिणाम के लिए बच्चों को बधाई दी।

योजना की शुरुआत वर्ष 2012 में की गयी थी

उल्लेखनीय है कि इस योजना की शुरुआत वर्ष 2012 में की गयी थी, जिसमें जरूरतमंद बच्चों को IIT में दाखिले के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण और कोचिंग उपलब्ध कराया जाता है।

वर्ष 2016 में इस योजना का विस्तार करते हुए लड़कों के साथ-साथ लड़कियों के लिए प्रवेश प्रारंभ किया गया।

अब तक झारखंड के गरीब परिवारों के बच्चों ने कंपनी द्वारा उपलब्ध किये गए अवसर का लाभ उठाते हुए अपनी मेहनत और लगन से देश के प्रख्यात इंजीनियरिंग कॉलेज (Engineering College) में चयनित हुए हैं।

CCL के CMD पीएम प्रसाद, निदेशक एवं विभागाध्यक्ष (CSR ) ने जेईई एडवांस क्वालीफाई कर IIT में चयनित होने पर सभी सफल छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई देते हुए आगे के करियर के लिए शुभकामनाएं दी।

निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्रा ने इस बैच के अभूतपूर्व प्रदर्शन के लिए IITians  फैकल्टी सहित CSR की पूरी टीम को उनके इस अत्यंत सराहनीय कार्य के लिए बधाई दी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker