झारखंड

RANCHI : कोर्ट फीस को लेकर वकीलों का आंदोलन जारी

रांची: कोर्ट फीस (Court Fees) को लेकर राज्य के वकीलों का आंदोलन (Lawyers Protest) जारी है। सोमवार को भी वकीलों ने न्यायिक कार्य नहीं किया।

अदालत में केस फाइल (Case File) नहीं हो रहे हैं। वकीलों के इस आंदोलन का अधिवक्ता लिपिक संघ ने भी समर्थन दिया है और केस दाखिल नहीं कर रहे हैं।

रांची सिविल कोर्ट में एक भी केस नहीं हुए फाइल

बता दें कि रांची सिविल कोर्ट (Ranchi Civil Court) में छह जनवरी से आज तक एक भी केस फाइल नहीं किए गए। वहीं झारखंड हाईकोर्ट में सरकारी वकीलों के न्यायिक कार्य करने के कारण करीब अब तक चार-पांच केस दाखिल किए गए हैं।

जबकि हाईकोर्ट और रांची सिविल कोर्ट में हर दिन औसतन 250 केस फाइल किए जाते हैं। छह जनवरी से रांची सिविल कोर्ट में एक भी केस फाइल नहीं हुए हैं, जबकि High Court में छह केस फाइल हुए हैं।

RANCHI : कोर्ट फीस को लेकर वकीलों का आंदोलन जारी - Ranchi: Lawyers' agitation continues regarding court fees

सरकारी वकीलों ने किया न्यायिक कार्य

सोमवार को भी हाईकोर्ट समेत सभी जिला न्यायालयों में वकीलों की संख्या कम रही। जिला अदालतों में सरकारी वकील भी न्यायिक कार्य नहीं कर रहे हैं।

सभी बार कौंसिल के निर्णय के साथ हैं। High Court में सोमवार को भी सरकारी वकीलों ने न्यायिक कार्य किया।

अनिश्चितकालीन न्यायिक कार्य नहीं करने की घोषणा

बता दें कि झारखंड बार कौंसिल (Jharkhand Bar Council) कोर्ट फीस, अधिवक्ता सुरक्षा कानून, वकीलों की कल्याणकारी योजनाओं के लिए बजटीय प्रावधान करने की मांग सरकार से कर रहा है।

RANCHI : कोर्ट फीस को लेकर वकीलों का आंदोलन जारी - Ranchi: Lawyers' agitation continues regarding court fees

इसके लिए बार कौंसिल ने छह जनवरी से अनिश्चितकालीन न्यायिक कार्य नहीं करने की घोषणा की है। सात जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने वकीलों के लिए कई घोषणाएं की थीं। मंगलवार को बार कौंसिल की बैठक होगी, इसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker