रांची में भाजपा के एसटी मोर्चा सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे नड्डा

रांची: भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा शनिवार को रांची में पार्टी के अनुसूचित जनजाति (एसटी) मोर्चा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन करेंगे।

केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा बैठक में भाग लेने वाले शीर्ष नेताओं में शामिल होंगे, जो आगामी पांच विधानसभा चुनावों में मतदाताओं को जीतने की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

भाजपा राज्य एसटी मोर्चा के प्रमुख समीर उरांव ने आईएएनएस को बताया कि बैठक आठ सत्रों में होगी, जहां विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा।

इस दौरान केंद्र सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न मोर्चा नेताओं को जिम्मेदारी मिलेगी।

बैठक में एसटी के राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक और पारंपरिक मूल्यों पर भी चर्चा होगी। एक सत्र में राष्ट्र निर्माण में समुदाय की प्रमुख हस्तियों के योगदान पर भी विशेष रूप से चर्चा की जाएगी।

इसके अलावा, मोर्चा और पार्टी के संगठनात्मक पहलुओं पर भी चर्चा की जाएगी और कई प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। बैठक में शामिल होने के लिए देशभर से आदिवासी नेता और प्रतिनिधि रांची पहुंचने लगे हैं।

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के साथ-साथ अन्य सभी आदिवासी केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ 46 आदिवासी लोकसभा और राज्यसभा सदस्य भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इनके अलावा इसमें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी. एल. संतोष, राष्ट्रीय आयोजक वी. सतीश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुबर दास और एसटी मोर्चा के पूर्व प्रमुख जुआल ओराम और रामविचार नेताम भी भाग लेंगे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button