इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू के कहा- अभी खत्म नहीं हुआ है ऑपरेशन

गाजा: इजरायल और फिलीस्तीन के बीच विवाद गहराता जा रहा है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने करीब एक हफ्ते से चले आ रहे संघर्ष के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया है।

नेतन्याहू का आरोप है कि हमास ने इजरायल पर रॉकेट दागकर संघर्ष की शुरूआत की।

नेतन्याहू ने को कहा कि जब तक जरूरी होगा गाजा में हमले जारी रहेंगे और नागरिक को हताहत होने से बचने के लिए इजरायल पूरी कोशिश करेगा।

खबरों के मुताबिक, नेतन्याहू ने एक टीवी स्पीच में कहा ‎कि इस टकराव के लिए जो पक्ष जिम्मेदार है, वो हम नहीं हैं बल्कि हम पर हमला करने वाले हैं।

इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा ‎कि हम हमास के विपरीत, लोगों को नुकसान पहुंचने से बचाने के लिए जितना संभव हो कर रहे हैं।

हमास जानबूझकर आम लोगों के पीछे छिपकर उनको नुकसान पहुंचाने का इरादा रखता है।

हम आंतकवादियों को निशाना बना रहे हैं। इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग सातवें दिन भी जारी रही।

इजरायल ने रविवार तड़के गाजा में हमास के प्रमुख के घर पर बमबारी की तो हमास ने तेल अवीव में रॉकेट दागे।

फिलहाल इस संघर्ष पर विराम लगने के कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायल की एयर स्ट्राइक में कम से कम चार फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं।

इससे पहले इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी पर एक हवाई हमले में कतर के अल-जज़ीरा टेलीविजन और अमेरिकी समाचार एजेंसी की 13 मंजिला इमारत को नष्ट कर दिया।

अल-जज़ीरा ने एक ट्वीट में कहा ‎कि इज़राइल ने गाजा पट्टी में जाला टॉवर को नष्ट कर दिया, जिसमें अल-जज़ीरा कार्यालय और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रेस कार्यालय स्थित हैं।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इजरायल के हवाई हमले में एक बहुमंजिला इमारत नष्ट हो गई। यह हमला अशांत गाजा पट्टी में हुआ।

जिस भवन पर हमला हुआ उसमें एसोसिएटेड प्रेस और अल-जजीरा जैसे मीडिया संस्थाओं के कार्यालय थे। इमारत में अन्य कार्यालय और आवासीय अपार्टमेंट भी थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button