रांची पुलिस ने 65 लाख का डोडा किया जब्त, एक गिरफ्तार

रांची: ओरमांझी थाना पुलिस ने नासा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 65 लाख रुपए का डोडा जब्त किया है। मामले में ट्रक के चालक दिनेश बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया है।

ट्रक से 120 बोरा डोडा, एक मोबाइल फोन 54 बोरा चावल बरामद किया गया है।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक नंबर (आरजे 19 जीबी 4551) में अवैध रूप से डोडा लेकर रांची की तरफ आयी है और होटल के पास गाड़ी को खड़ा कर खाना पीना खा रहा है।

सूचना के बाद सिल्ली डीएसपी क्रिस्टोफर केरकेट्टा के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया।

एसआई की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वर्मा जी थाना क्षेत्र के एनएच -33 पर सभी लाइन होटल में खड़ी गाड़ियों का जांच शुरू की।

एसपी ने बताया कि जांच के क्रम में एनएच- 33 स्थित शीतल छाया होटल के पास ट्रक नंबर( आरजे 19 जीबी 4551) को खड़ा पाया। ट्रक में ड्राइवर बैठा हुआ था।

गाड़ी में लोड सामान के बारे में पूछने पर ड्राइवर ने बताया कि गाड़ी में चावल लोड है। जब ड्राइवर को तिरपाल खोलकर जांच के लिए बोला गया तो वह ट्रक लेकर भागने का प्रयास किया।

जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ा गया। ट्रक का तिरपाल खोलने पर उस गाड़ी में चावल और अवैध डोडा उजले रंग के प्लास्टिक के बोरे में भरा हुआ मिला जिसे एसआईटी की टीम के सदस्यों ने जब्त कर लिया।

पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि उक्त सामान खूंटी जिला के मुरहू से लोड कर जोधपुर राजस्थान जा रहा था।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button