झारखंड

झारखंड CID ने 11वीं गणित का पेपर लीक मामले में बोकारो के युवक को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार अपराधी का नाम डी विनय उत्पल बताया गया है

News groupe Whatsapp

रांची: अपराध अनुसंधान विभाग (Crime Investigation Department) (CID) ने झारखंड अधिविधि परिषद (JAC) के कक्षा 11वीं कक्षा के गणित का पेपर लीक (Math Paper Leak) होने के मामले में एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी का नाम डी विनय उत्पल बताया गया है।

डी विनय उत्पल बोकारो जिले के जरीडीह थाना के क्षेत्र के पथरिया गांव का रहने वाला है। इसके पास से एक मोबाइल फोन, एक लैपटॉप बरामद किया है।

मौके पर साइबर थाना डीएसपी नेहा बाला मौजूद थीं

जांच के दौरान सीआईडी (CID) की टीम को व्हाट्सएप, यूट्यूब और टेलीग्राम (whatsapp, youtube, Telegram) पर झारखंड अधिविध परिषद के कक्षा 11वीं के प्रश्न पत्र को लीक करने के संबंधित वीडियो भी मिला है।

सीआईडी एसपी एस कार्तिक (CID SP S Karthik) ने गुरुवार को CID मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि साइबर क्राइम थाना को झारखंड अधिविध परिषद (JAC)के कक्षा ग्यारहवीं की गणित परीक्षा के प्रश्न पत्र को बीते 8 मई को यूट्यूब पर लीक होने की लिखित शिकायत 10 मई को प्राप्त हुई थी।

सूचना के बाद अनुसंधान के क्रम में प्रश्न पत्र को वायरल करने और यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) के संचालक विनय उत्पल को रांची हात्मा बस्ती स्थित सरना टोली से गिरफ्तार किया गया। मौके पर साइबर थाना डीएसपी नेहा बाला मौजूद थीं।