विदेश

रूस ने यूक्रेन की राजधानी पर फिर बरसाए बम, तीन की मौत

कीव: Russia ने बृहस्पतिवार तड़के Ukraine की राजधानी कीव (Capital Kyiv) पर एक बार फिर बम बरसाए, जिससे कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

रूस ने मई में मुख्यत: ड्रोन के जरिये कीव पर कुल 17 बार हमले किए थे। बृहस्पतिवार को मॉस्को (Moscow) ने यूक्रेनी राजधानी को एक बार फिर निशाना बनाया, जिससे कई आवासीय इमारतें और एक क्लीनिक नष्ट हो गया।रूस ने यूक्रेन की राजधानी पर फिर बरसाए बम, तीन की मौत Russia again bombed the capital of Ukraine, three died

शिविरों या अन्य सुरक्षित ठिकानों के अंदर रहने का अनुरोध

अधिकारियों ने बताया कि रूस के ताजा हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए हैं, जिनमें दो बच्चे शामिल हैं।

इस बीच, प्रशासन ने लोगों से शिविरों या अन्य सुरक्षित ठिकानों के अंदर रहने का अनुरोध किया है।

उसने इस हफ्ते की शुरुआत में बालकनी में खड़ी एक महिला के रूसी हमले की चपेट में आकर जान गंवाने के बाद यह कदम उठाया है।रूस ने यूक्रेन की राजधानी पर फिर बरसाए बम, तीन की मौत Russia again bombed the capital of Ukraine, three died

कई अन्य घायल हो गए

Ukraine की हवाई रक्षा प्रणाली रूसी ड्रोन (Russian Drone) और मिसाइलों के हमलों को नाकाम करने में अधिक प्रभावी साबित हो रही है, लेकिन कुछ मामलों में मलबे से इमारतों में आग लगने और वहां रह रहे लोगों के घायल होने की खबरें भी सामने आई हैं।

प्रारंभिक खबरों से संकेत मिलते हैं कि बृहस्पतिवार को कीव की हवाई रक्षा प्रणाली रूस द्वारा दागे गए सभी हथियारों को नष्ट करने में कामयाब रही, लेकिन इमारतों में उनका (रूसी हथियारों का) मलबा गिरने से कम से कम 3 लोगों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker