भारत

असली NCP पर ECI के फैसले को शरद पवार गुट ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, अब…

शरद पवार गुट ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) के नेतृत्व वाले गुट को 'असली' राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के रूप में मान्यता देने व पार्टी का चुनाव च‍िन्‍ह 'घड़ी' आवंटित के चुनाव आयोग (EC) के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की है।

Supreme Court: शरद पवार गुट ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) के नेतृत्व वाले गुट को ‘असली’ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के रूप में मान्यता देने व पार्टी का चुनाव च‍िन्‍ह ‘घड़ी’ आवंटित के चुनाव आयोग (EC) के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की है।

गौरतलब है कि अजित पवार (Ajit Pawar) पक्ष ने पिछले हफ्ते ही एक कैविएट दायर कर कहा है कि मामले में शीर्ष अदालत द्वारा कोई भी आदेश पारित करने से पहले उसे सुना जाना चाहिए।

राकांपा पिछले साल जुलाई में विभाजित हो गई थी, जब अजीत पवार के नेतृत्व वाले एक गुट ने Maharashtra में सत्तारूढ़ BJP-Shiv Sena सरकार में शामिल होने के लिए अपने चाचा और राकांपा संस्थापक शरद पवार के खिलाफ विद्रोह कर दिया था। इसके बाद दोनों पक्षों ने पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर अपना दावा किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker