अरब सागर में जहाज में लगी आग, 3 नौसैनिक लापता, 1 घायल

मुंबई: मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर अरब सागर में शनिवार को एक ऑफशोर सप्लाई जहाज, ग्रेटशिप रोहिणी में आग लगने के बाद कम से कम तीन नौसैनिक लापता हो गए, जबकि चालक दल के एक घायल सदस्य को बचा लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

भारतीय तटरक्षक के प्रवक्ता के अमुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर अरब सागर में शनिवार को एक ऑफशोर सप्लाई जहाज, ग्रेटशिप रोहिणी में आग लगने के बाद कम से कम तीन नौसैनिक लापता हो गए, जबकि चालक दल के एक घायल सदस्य को बचा लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

भारतीय तटरक्षक के प्रवक्ता के अनुसार, आज सुबह ग्रेटशिप रोहिणी में उस समय विस्फोट हुआ जब वह ओएनजीसी के बॉम्बे हाई एनक्यू प्लेटफॉर्म के करीब पहुंचा था।नुसार, आज सुबह ग्रेटशिप रोहिणी में उस समय विस्फोट हुआ जब वह ओएनजीसी के बॉम्बे हाई एनक्यू प्लेटफॉर्म के करीब पहुंचा था।

सूचना मिलने पर, आईसीजी ने एक अपतटीय गश्ती पोत समर्थ को स्थान पर भेज दिया और एक आईसीजी डोर्नियर विमान ने आपात स्थिति के हवाई मूल्यांकन के लिए उड़ान भरी।

आईसीजी जहाज शनिवार दोपहर करीब 13.30 बजे आग से घिरे स्थान के आसपास के क्षेत्र में पहुंच गया, जबकि एक अन्य जहाज एमवी अल्बाट्रॉस -5 ने ग्रेटशिप रोहिणी को एनक्यूओ ओएनजीसी प्लेटफॉर्म रिग से सुरक्षित दूरी पर खींच लिया।

Back to top button