कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर के तीस स्थानों पर मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

श्रीनगर: श्रीनगर में बुधवार को हुई मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद गुरुवार को तीस के करीब स्थानों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

अधिकारियों ने यह कदम हिंसक प्रदर्शन भड़कने की आशंका के चलते उठाया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को पता चला था कि कुछ असामाजिक तत्व इस मुठभेड़ के बाद वीडियो प्रचारित कर लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं।

बुधवार को हुई मुठभेड़ के बाद कुछ स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। लेकिन सुरक्षा बलों ने संयम बरतते हुए उन्हें हल्के प्रतिरोध के बाद वापस भेज दिया।

गुरुवार को जिन इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की गई है उनमें श्रीनगर के बोरी कदल, हब्बाकदल, खनियार, एसआर गंग, एमआर गंग, जदीबल, नौशारा, फतेह कदल, करण नगर, ईदगाह, कमरवारी, सौरा, रैनावारी, बग्यास, नौहट्टा, हवल, मलरत्था, एंकर, सैयद पोरा, जम्मलत्ता, हजरतबल, नवाकदल, सफाकदल, अहमदनगर, बुशपोरा, हवल, नूरबाग, ज़कूरा, पंडाच, सैदाकदल, नगीन, हज़रतबल, जैनमार शामिल हैं।

इसी बीच बुधवार को हुई मुठभेड़ के दौरान एक स्थानीय आतंकी के मारे जाने के विरोध में श्रीनगर का डाउनटाउन इलाका गुरूवार को पूर्ण बंद रहा।

इस दौरान यातायात की आवाजाही कम होने के बावजूद शहर के अधिकार क्षेत्र में आने वाले क्षेत्रों में व्यवसाय और दुकानें बंद हैं। बुधवार को सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के रामबाग इलाके में टीआरएफ के कमंडर मेहरान यासीन शल्ला व उसके दो साथियों को एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button