कोरोना को फैलने से रोकने के लिए इस देश ने सेना को किया तैनात

डार्विन: ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल (एडीएफ) की इकाइयों को उत्तरी क्षेत्र (एनटी) में तैनात किया गया है, ताकि इस क्षेत्र में स्वदेशी समुदायों के बीच नए कोरोना मामलों को रोकने में मदद मिल सके।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनटी सरकार ने सोमवार को दो स्थानीय कोरोना संक्रमणों की सूचना दी, जिससे वर्तमान में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 37 हो गई।

दोनों नए मामले कैथरीन के सुदूर शहर में थे, जहां रॉबिन्सन नदी और बिंजारी के स्वदेशी समुदायों में फैलने से पहले इसका प्रकोप शुरू हुआ था।

एनटी के मुख्यमंत्री माइकल गनर ने सोमवार को घोषणा की है कि रॉबिन्सन नदी में जहां कोई नया मामला सामने नहीं आया है वहां लॉकडाउन हटा दिया जाएगा, जिससे केवल असंबद्ध लोगों के लिए सख्त प्रतिबंध लागू रहेंगे।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, रॉबिन्सन नदी ने सभी प्रदेशों को दिखाया है कि कैसे एक दूरस्थ समुदाय में लॉकडाउन किया जा सकता है।

कैथरीन के बाहरी इलाके में बिंजारी में 9 मामले सामने आने के बाद रविवार को उन्होंने घोषणा की है कि एडीएफ कर्मियों को एनटी में तैनात किया जाएगा ताकि इसमें मदद मिल सके।

सोमवार तक, ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस के कुल 199,659 मामले सामने आए जबकि 1,948 मौतें दर्ज की गई हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक 16 वर्ष और उससे ज्यादा आयु के 91.5 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को एक वैक्सीन की खुराक मिली है और 85.1 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button