खेल

Singapore Open : साएना को हराकर सिंधु फाइनल में पहुंचीं

सिंगापुर: भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने शनिवार को यहां सेमीफाइनल में जापान की साएना कावाकामी को हराकर Singapore Open 2022 के महिला एकल फाइनल में प्रवेश किया।

विश्व की 7वें नंबर की सिंधु ने 31 मिनट तक चले अपने अंतिम चार मुकाबले में दुनिया की 38वें नंबर की कावाकामी को 21-15, 21-7 से हराया।

रविवार को होने वाले फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन (Former World Champion) का सामना जापान की आया ओहोरी और चीनी शटलर वांग झी यी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

दो बार की Olympics पदक विजेता सिंधु ने इरादे के साथ मैच की शुरूआत की और अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी को कुछ अच्छी तरह से स्मैश और ड्रॉप शॉट्स की मदद से 7-2 की बढ़त के साथ आगे बढ़ाया।

महिला और पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में बाहर हो गए

हालांकि, कावाकामी को क्वार्टर में थाई इक्का पोर्नपावी चोचुवोंग को परेशान करने से पहले दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त ताई त्जु यिंग से वाकओवर मिला, जहां उन्होंने वापसी की और 11-11 से बराबरी हासिल की।

27 वर्षीय सिंधु ने दूसरे गेम में अपना दबदबा कायम करने में थोड़ा समय लिया और ब्रेक में 11-4 की शानदार बढ़त ले ली।

आमने-सामने की भिड़ंत में सिंधु की साइना कावाकामी पर यह लगातार तीसरी जीत थी। वह सिंगापुर ओपन में अंतिम शेष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

शुक्रवार को लंदन 2012 (London 2012) की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और एचएस प्रणय क्रमश: महिला और पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में बाहर हो गए थे, जबकि एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी भी पुरुष युगल फाइनल आठ में बाहर हो गई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker