विदेश

पाकिस्तान में हालात खराब, आपातकाल लगाने की शिफ़ारिश

इस्लामाबाद: इमरान खान (Imran Khan) को पाकिस्तान (Pakistan) के सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गुरुवार को बड़ी राहत देते हुए उन्हें रिहा करने का आदेश दिया था।

वह अब जेल से बाहर हैं, लेकिन अब इस्लामाबाद हाई कोर्ट (Islamabad High Court) में उन्हें पेश होना है।

यहां उन्होंने उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें हाई कोर्ट ने अदालत के अंदर से उनकी गिरफ्तारी (Arrest) को सही करार दिया था। इस बीच पाकिस्तान में तनाव का माहौल बना हुआ है।

पाकिस्तान में हालात खराब, आपातकाल लगाने की शिफ़ारिश- Situation worsens in Pakistan, recommendation to impose emergency

सरकार भी इस मामले पर नजर बनाए हुए

Pakistan में मौजूदा हालात को देखते हुए आपातकाल लागू किया जा सकता है। PM शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने कैबिनेट बैठक की।

इस बैठक में देश में आपातकाल लागू करने की सलाह दी गई है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज ने फेडरल कैबिनेट (Federal Cabinet) को संबोधित किया।

बताते चलें कि एक तरफ Imran Khan की पेशी होनी है तो वहीं दूसरी तरफ इस्लामाबाद में उनके समर्थक जुटने लगे हैं। सरकार भी इस मामले पर नजर बनाए हुए है।

पाकिस्तान में हालात खराब, आपातकाल लगाने की शिफ़ारिश- Situation worsens in Pakistan, recommendation to impose emergency

राजधानी में बड़ी संख्या में सेना को तैनात किया गया

शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) सरकार के गुस्से को इससे समझा जा सकता है कि वह Supreme Court पर भी निशाना साध रही है। मरियम नवाज ने तो यहां तक कहा था कि आज पाकिस्तान की यह जो हालत है, वह सुप्रीम कोर्ट की वजह से ही है।

फिलहाल Islamabad में धारा 144 लग गई है और इमरान खान के करीब 1000 समर्थकों को अरेस्ट किया गया है। राजधानी में बड़ी संख्या में सेना को तैनात किया गया है।

इसके अलावा खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में भी सेना की तैनाती है। इमरान खान ने Supreme Court के आदेश के बाद रिहा होने पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि मुझे गिरफ्तारी के दौरान पीटा गया था और टॉयलेट तक नहीं जाने दिया गया।

पाकिस्तान में हालात खराब, आपातकाल लगाने की शिफ़ारिश- Situation worsens in Pakistan, recommendation to impose emergency

PTI नेतृत्व देश को विनाश की ओर धकेलने में जुटी हुई: शहबाज

शहबाज शरीफ ने कहा कि PTI नेतृत्व देश को विनाश की ओर धकेलने में जुटी हुई है। देश पहले से ही चुनौतियों (Challenges) का सामना कर रहा है। ऊपर से अब ऐसा किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हमारे देश की करेंसी बहुत ही कठिन हालातों में है। हमें विरासत में ही कई सारी चुनौतियां मिली हैं, जिनकी वजह से अभी भी हालत बिगड़े हुए हैं।

इमरान खान के ऊपर सीधा हमला बोलते हुए शहबाज ने कहा कि पिछली सरकार ने IMF के साथ समझौते का उल्लंघन किया था। अब इसे ठीक करने की कोशिश की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker