खेल

ICC महिला T20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची स्मृति मंधाना

दुबई: भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में पाकिस्तान (PAK) के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर आईसीसी (ICC) महिला T20 रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

मंधाना, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 और PAK के खिलाफ 42 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की बदौलत नाबाद 63 रनों की पारी खेली, ने New Zealand की सोPAKफी डिवाइन को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंची।

दूसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेथ मूनी के 707 अंक है

मंधाना के 705 रेटिंग अंक हैं। वहीं, डिवाइन के 700 रेटिंग अंक हैं। दूसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेथ मूनी के 707 अंक हैं, जबकि शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मैग लेनिंग के 733 रेटिंग अंक हैं।

मंधाना, जो पहले एकदिवसीय मैचों में शीर्ष क्रम की बल्लेबाज थीं, 2019 में पहली बार तीसरे स्थान पर पहुंचीं और आखिरी बार पिछले साल अक्टूबर में वह तीसरे स्थान पर रहीं थीं।

न्यूजीलैंड (New Zealand) की सुजी बेट्स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 64 गेंदों में नाबाद 91 रनों की शानदार पारी खेलकर दो पायदान की छलांग लगाते हुए छठे स्थान पर पहुंच गई हैं।

जबकि ताहलिया मैकग्राथ (एक स्थान ऊपर 12वें), India की कप्तान हरमनप्रीत कौर (चार पायदान ऊपर 14वें), PAK की निदा डार (तीन पायदान ऊपर 40वें स्थान पर) और दक्षिण Africa की क्लो ट्रायोन (पांच पायदान के फायदे से 47वें) ने भी उल्लेखनीय प्रगति की है।

England की सोफी इक्लेस्टोन 768 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है

गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत की दीप्ती शर्मा 690 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासन 707 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं।

England की सोफी इक्लेस्टोन 768 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई हैं, जबकि इंग्लैंड की ही साराह ग्लेन (724 अंक) दूसरे और कैथरीन ब्रंट (709 अंक) तीसरे स्थान पर हैं।

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन (383 अंक) शीर्ष पर हैं।

दूसरे नंबर पर इंग्लैंड की नताली स्किवर (345 अंक) हैं, जबकि तीसरे नंबर पर 331 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर हैं।

चौथे नंबर पर 327 अंकों का साथ West Indies की हेली मैथ्यूज और पांचवें नंबर पर 315 अंकों के साथ भारत की Deepti Sharma हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker