विदेश

सूडान में चल रहे संघर्ष में अबतक 413 लोगों की मौत, 3500 से अधिक घायल, WHO ने जारी किया आंकड़ा

जिनेवा : विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि वर्तमान सूडान (Sudan) में जारी संघर्ष में 413 लोग मारे गए हैं, जबकि संयुक्त राष्ट्र बच्चों की एजेंसी ने कहा कि बच्चों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है।

कथित तौर पर कम से कम नौ लड़ाई में मारे गए और 50 से अधिक बुरी तरह से घायल हैं। ये बात तुर्की समाचार एजेंसी (News Agency) अनादोलू ने कही।सूडान में चल रहे संघर्ष में अबतक 413 लोगों की मौत, 3500 से अधिक घायल, WHO ने जारी किया आंकड़ा So far 413 people have died in the ongoing conflict in Sudan, more than 3500 injured, WHO released the data

प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने दी जानकारी

WHO की प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) में बताया कि सूडान में सरकार के आंकड़ों के मुताबिक संघर्ष में 413 लोगों की मौत हुई है और 3,551 लोग घायल हुए हैं।

लड़ाई देश की सेना और अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्स (RSF) के बीच चल रही झड़पों का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि 15 अप्रैल से 11 सत्यापित हमले हुए हैं।सूडान में चल रहे संघर्ष में अबतक 413 लोगों की मौत, 3500 से अधिक घायल, WHO ने जारी किया आंकड़ा So far 413 people have died in the ongoing conflict in Sudan, more than 3500 injured, WHO released the data

प्रवक्ता ने क्या कहा

हैरिस ने कहा, “सूडान में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, काम करना बंद करने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की संख्या 20 है। साथ ही, स्वास्थ्य मंत्रालय की संख्या के अनुसार, बंद होने के जोखिम वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की संख्या 12 है।”

WHO के प्रवक्ता ने कहा , “तो इसका मतलब यह है कि वे सभी लोग जिन्हें देखभाल की आवश्यकता है, और यह न केवल वे लोग हैं जो भयानक लड़ाई में घायल हुए हैं, बल्कि वो भी हैं जिन्हें पहले इलाज की आवश्यकता थी या इलाज जारी है।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker