खेल

Cricket के भविष्य पर विचार करने की जरूरत : इयान चैपल

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Ian Chappell की राय है कि Cricket के भविष्य पर विचार करने की जरूरत है। खासकर उन खेल प्रारूपों की संख्या पर जो आने वाले समय में खेल के अनुकूल होंगे।

लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, T20, द हंड्रेड एंड सिक्सटी (The Hundred and Sixty) खेल में आए हैं, जिससे बड़ी संख्या में खिलाड़ी खेल के और भी छोटे प्रारूपों में खेलने के लिए आकर्षित हुए हैं।

इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी नई T20 लीग और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के 50 ओवर के खेल से संन्यास लेने के बाद क्रिकेट (Cricket) का भविष्य संदेह के घेरे में आ गया है।

एक अच्छा Cricket Match बनाता है 50 Over का खेल

चैपल ने ईएसपीएन (ESPN) क्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा, Stokes ने कहा था कि उनके लिए तीनों प्रारूपों में खेलना संभव नहीं था, जो यह एक चिंता का विषय है।

50 Over का खेल एक अच्छा Cricket Match बनाता है जो कि फायदेमंद है। इसका Entertainment मूल्य आम तौर पर पुराने खिलाड़ियों की भावनाएं होती हैं, जो केवल दो प्रारूपों को खेलते थे।

उन्होंने कहा, Present खिलाड़ी अक्सर IPL, और T20 को सूची में सबसे ऊपर रखते हैं। यही कारण है कि सर्वश्रेष्ठ Cricket के भविष्य पर विचार करने की आवश्यकता है।

एक बार यह तय हो जाने के बाद, यह पुष्टि करने की आवश्यकता है कि Play को विकसित करने के लिए प्रारूपों को कैसे आगे बढ़ना चाहिए।

चैपल ने आगे Cricket के भविष्य के बारे में निर्णय लेने से पहले International Cricket के अधिकार में प्रशासकों से History को ध्यान में रखने का आग्रह किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker