बिहार

बिहार में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर पथराव

पटना: वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) पर फिर एक बार पथराव की घटना सामने आई है। यह पथराव बिहार (Bihar) के कटिहार में बलरामपुर (Balrampur) के पास किया गया।

पथराव के कारण ट्रेन की खिड़की का शीशा टूट गया। देश में विख्यात वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) पर लगातार पथराव के मामले सामने आ रहे हैं। रेलवे मामले की जांच में जुटा है। ताजा मामला 20 जनवरी यानी शुक्रवार का है।

बिहार में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर पथराव: Stones pelted again on Vande Bharat Express in Bihar

कोच C-6 की एक खिड़की का शीशा टूट गया

22302 डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस की एस्कॉर्ट टीम (Escort Team) ने बताया कि कोच-सी 6 में बर्थ नंबर 70 पर यात्रियों ने डालखोला-तेलता रेलवे स्टेशन (Dalkhola-Telta Railway Station) को पार करते समय पथराव की सूचना दी है।

डालखोला-तेलता रेलवे स्टेशन बिहार के कटिहार में बलरामपुर के अंतर्गत आता है। पथराव के कारण कोच C-6 के दाहिनी ओर की एक खिड़की का शीशा टूट गया है।

रेलवे सुरक्षा बल के वरीय सुरक्षा आयुक्त कमल सिंह ने घटना की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि दालकोला RPF पोस्ट के तहत 20 जनवरी (शुक्रवार) को तेलता रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन संख्या 22302 डाउन Vande Bharat Express पर पथराव हुआ।

बिहार में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर पथराव: Stones pelted again on Vande Bharat Express in Bihar

यह घटना बिहार के कटिहार जिले में हुई

इसके बाद RPF और GRP की टीम ने संबंधित घटनास्थल का जायजा लिया और कटिहार के SP जितेंद्र कुमार से बातचीत की।

पथराव की यह घटना पश्चिम बंगाल की सीमा के पास बिहार के कटिहार जिले (Katihar District) में हुई है।

बिहार में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर पथराव: Stones pelted again on Vande Bharat Express in Bihar

हादसा मेंटेनेंस के दौरान हुआ

इससे पहले जनवरी के पहले सप्ताह में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भी इस तरह के मामले सामने आए थे। वंदे भारत ट्रेन हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी की तरफ जा रही थी तो दार्जीलिंग जिले में पथराव किया गया था।

दार्जीलिंग जिले (Darjeeling District) में फांसीदेवा के पास ट्रेन पर पत्थर फेंके गए थे। और एक अन्य पथराव उसी रूट पर किया गया था।

एक अन्य घटना में विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया है।

जब ट्रेन को 15 जनवरी को PM नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाने वाले थे उससे ठीक पहले। रेलवे ने जानकारी दी कि हादसा मेंटेनेंस के दौरान हुआ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker