झारखंड

रांची में मंगलवारी जुलूस के दौरान विवाद, माहौल खराब करने की कोशिश, दारोगा सस्पेंड

फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, पुलिस तैनात

रांची: रांची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के डॉ फतेउल्लाह रोड में मंगलवारी जुलूस निकलने के दौरान मंगलवार की रात विवाद हो गया। दो गुट आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से नारेबाजी भी हुई।

किसी तरह अमनपसंद लोगों और पुलिस ने मिलकर मामले को संभाला। लोअर बाजार थाना पुलिस के समय से पहुंच जाने से मामला नोकझोंक से आगे नहीं पहुंचा। मामला बिगड़ने और किसी तरह का नुकसान होने से पहले से ही पुलिस वहां पहुंच गई।

हालांकि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में दारोगा बादल दास को SSP ने निलंबित (सस्पेंड) कर दिया है।

बताया गया कि मंगलवारी जुलूस के दौरान रात में हिंदपीढ़ी मल्लाह टोली महावीर मंडल का जुलूस रूट बदलकर डॉ. फतेउल्लाह रोड में घूस गया।

उनपर जुलूस को सही रूट से पार करवाने के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगा है। क्यूंकि पुलिस को निर्धारित रूट से जुलूस को पार करवाना था।

हालात को देखते हुए देखते हुए पुलिस लाइन से अतिरिक्त फोर्स को बुला कर तैनात कर दिया गया। वहीं देर रात तक पुलिस ने मेन रोड में फ्लैग मार्च भी किया।

क्या है मामला

लोअर बाजार इलाके में मंगलवार रात करीब 11 बजे मंगलवारी जुलूस को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। इस दौरान जमकर नोंकझोक और बहसा-बहसी हुई।

इससे इलाके में तनाव फैल गया। हालांकि, सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई और लोगों को शांत कराया। वैसे एहतियान धार्मिक स्थलों के पास पुलिस तैनात की गई है।

जानकारी के अनुसार डॉ फतेउल्लाह रोड पर मंगलवारी जुलूस निकल रहा था। इस दौरान फतेउल्लाह मस्जिद से तरावीह की नमाज पढ़कर निकल रहे लोगों ने जयकारा और गीत बजाने का विरोध किया। इससे दोनों गुट आमने-सामने आ गए।

दोनों ओर से जमकर नारेबाजी हुई। सूचना मिलने के बाद लोअर बाजार थाना पुलिस पहुंची और दोनों पक्ष को शांत कराया और जुलूस को दूसरे मार्ग से भेजा गया।

बाद में बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचे व दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया था।

हालांकि पुलिस और अमनपसंदों ने माहौल को संभाला। फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

इस घटना के बाद रूट बदलने पर महावीर मंडल के पदाधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज हो सकती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker