झारखंड

लातेहार में चार उग्रवादी संगठन के समर्थक गिरफ्तार

लातेहार: पुलिस ने उग्रवादी संगठन (Extremist Organization) झारखंड जनमुक्ति परिषद के चार सक्रिय समर्थकों (Active Supporters) को गिरफ्तार (Arrest) कर सोमवार को जेल भेज दिया।

गिरफ्तार आरोपितों में लातेहार थाना क्षेत्र के बतातखुर्द गांव निवासी संजय गुप्ता, गुमानी लोहरा, सकवार गांव निवासी सुनील उरांव और आमून उरांव शामिल हैं।

इस संबंध में लातेहार पुलिस इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि रविवार को सदर थाना क्षेत्र के पेचेगड़ा गांव के निकट जंगल में पुलिस और JJMP उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

मुठभेड़  के बाद पुलिस से बचकर ये चारों भाग रहे थे

मुठभेड़ के दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भाग गए थे। पुलिस ने उसी दौरान चार लोगों को जंगल से भागते हुए हिरासत (Arrest) में लिया था।

पूछताछ (Interrogation) के क्रम में पता चला कि हिरासत (Custody) में लिए गए चारों अपराधी (Criminal) उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद के सक्रिय सहयोगी है।

मुठभेड़ (Encounter) के बाद पुलिस से बचकर ये चारों भाग रहे थे। पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि मुठभेड़ के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार चारों अपराधियों (Criminals) के अलावे 17 अन्य लोगों पर भी नामजद प्राथमिकी (FIR) दर्ज की है।

जिन लोगों पर प्राथमिकी (FIR) हुई है उनमें JJMP के सुप्रीमो पप्पू लोहरा, लवलेश गंझु समेत अन्य लोग शामिल हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker